Rampur News: गवाह न आने से टली सुनवाई, पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ दर्ज हुआ था चुनाव आचार संहिता का मामला

Rampur News पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के मामले में गवाहों के न आने से टली सुनवाई। 2019 में चुनाव लड़ने के दौरान जया प्रदा के खिलाफ दर्ज हुआ था आचार संहिता के उल्लंघन का केस।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 05 Jun 2023 12:47 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jun 2023 12:47 PM (IST)
Rampur News: गवाह न आने से टली सुनवाई, पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ दर्ज हुआ था चुनाव आचार संहिता का मामला
Rampur News: पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के मामले में गवाहों के न आने से टली सुनवाई

रामपुर, जागरण टीम। पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गवाहों के न आने से सुनवाई नहीं हो सकी। पूर्व सांसद के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का है। तब जयाप्रदा रामपुर सीट से भाजपा की प्रत्याशी थीं।

आचार संहिता का मामला कराया था दर्ज

जया प्रदा के खिलाफ स्वार थाने में उड़न दस्ता प्रभारी रहे डा. नीरज कुमार पाराशरी की तहरीर पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप है कि पूर्व सांसद ने चुनाव आचार संहिता के बावजूद 19 अप्रैल को नूरपुर गांव में सड़क का उद्घाटन किया था। इसका वीडियो भी प्रसारित हुआ था। पुलिस ने मामले की जांच कर पूर्व सांसद के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिए थे। इसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है।

पूर्व सांसद को किया था तलब

इस मामले में कोर्ट ने कई बार समन भेजकर पूर्व सांसद को तलब किया था। उनके न आने पर वारंट भी जारी किए गए थे। बाद में उन्होंने कोर्ट में पेश होकर वारंट वापस कराए थे। अब इस मामले में गवाही की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सोमवार को सुनवाई थी।

पूर्व सांसद के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि दो गवाह दयानंद और करमचंद की गवाही चल रही है। उनके बयान दर्ज हो चुके हैं। जिरह की जानी है, लेकिन दोनों गवाह सोमवार को कोर्ट नहीं आए। उनकी ओर से हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र आया है। इसके चलते सुनवाई टल गई। 

chat bot
आपका साथी