अब खिलाड़ियों के सपनों को लगेंगे पंख

रायबरेली खिलाड़ियों की राह अब आसान होगी। प्रदेश सरकार ने खेल को बढ़ावा देने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Jun 2019 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2019 11:55 PM (IST)
अब खिलाड़ियों के सपनों को लगेंगे पंख
अब खिलाड़ियों के सपनों को लगेंगे पंख

रायबरेली : खिलाड़ियों की राह अब आसान होगी। प्रदेश सरकार ने खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षकों की तैनाती को हरी झंडी दे दी है। निदेशालय की ओर से चयन को पत्र जारी कर दिया गया। छह जून तक आवेदन जमा कराए जाएंगे। इससे एक बार फिर स्टेडियम में खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारा जा सकेगा।

जिले में एक मात्र मोतीलाल नेहरू स्टेडियम है। वर्तमान में जिला क्रीड़ाधिकारी सर्वेंद्र सिंह के अलावा उप क्रीड़ाधिकारी एवं हॉकी कोच संतोष कुमार और तैराकी कोच रामआसरे ही तैनात हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 समाप्त हो जाने के बाद संविदा पर तैनात कोच का नवीनीकरण नहीं किया गया। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद प्रक्रिया पर रोक लग गई। अब नए प्रशिक्षकों को संविदा पर तैनाती की अनुमति दे दी गई है। 30 खेलों के लिए आवेदन मांगने के साथ ही चयन ट्रायल की तिथि भी तय कर दी गई।

इन तिथियों मे होगा ट्रायल

जिला क्रीड़ाधिकारी ने बताया कि चयन के लिए तिथियां तय कर दी गई। दो खेल का इलाहाबाद, जबकि 28 खेल के प्रशिक्षकों का केडी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ में ट्रायल होगा। इसमें 17 जून को एथलेटिक्स, वॉलीबाल, तीरंदाजी, नेटबाल, तलवारबाजी, तैराकी, 18 को हॉकी, हैंडबॉल, जिम्नास्टिक, भारोत्तोलन, पावर लिफ्टिग, वुशू, 19 को बाक्सिग, क्रिकेट, बैडमिटन, फुटबॉल, बास्केटबॉल, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस और 20 को ताइक्वांडो, कुश्ती, जूडो, कबड्डी, खो-खो, स्क्वैश, शूटिग, साफ्ट टेनिस, साइकिलिग, कराटे का ट्रायल केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होगा। वहीं रोइंग व क्याकिग एंड केनोइंग का ट्रायल 20 जून को इलाहाबाद में होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी