लौंग-इलायची तो किसी ने खरीदे मोती जड़ी राखी

रविवार को खुली रहीं राखी और मिठाई की दुकानें कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ बाजार पहुंचे लोग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:08 AM (IST)
लौंग-इलायची तो किसी ने खरीदे मोती जड़ी राखी
लौंग-इलायची तो किसी ने खरीदे मोती जड़ी राखी

रायबरेली : भाई-बहन का प्रमुख पर्व रक्षाबंधन सोमवार को है। इसको लेकर रविवार को बाजार में खूब चहल-पहल रही। दो दिन की बंदी के कारण जहां अधिकांश दुकानें बंद रहीं। वहीं प्रशासन की अनुमति के कारण मिठाई और राखी की दुकानें खुली रहीं। इस दौरान लौंग-इलायची तो किसी को मोतियों से जड़ी राखी खरीदीं। साथ ही कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोग नजर आए।

शहर के सुपर मार्केंट, डिग्री कॉलेज चौराहा, पुलिस लाइन चौराहा, गोरा बाजार, रतापुर आदि प्रमुख स्थानों पर दुकानें सजी रही। नियमों की अनदेखी न हो इसके लिए पुलिस भी प्रमुख स्थानों पर मुस्तैद रही। इस दौरान बहनों ने भाइयों के लिए मनमाफिक राखियों के साथ ही मिठाई खरीदी।

बढ़ा देसी का क्रेज, चाइनीज से दूरी

वर्तमान माहौल को भांपते हुए दुकानदार पहले से ही सतर्क रहे। यही वजह रही कि अधिकांश दुकानों से चाइनीज राखियां गायब रहीं। इतना ही नहीं लोगों ने पहले राखी के बारे जानकारी की। उसके बाद खरीदारी की। इस दौरान देशी राखियों का क्रेज बढ़ गया है।

बच्चों में कार्टून वाली राखियों का क्रेज

बच्चों को लुभाने के लिए इस बार भी कार्टून वाली राखियां दुकानों पर सजी रही। इसमें छोटा भीम, स्पाइडरमैन, छुटकी, लेडी सिघम तो किसी ने मिकी माउस और गणेशा वाली रखी ली।

ये है रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त

बड़ामठ डलमऊ के महामंडलेश्वर स्वामी देवेंद्रानंद्रा गिरि ने बताया कि रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त सुबह आठ बजकर 28 मिनट से शुरू हो जाएगा, जो शाम आठ बजकर 20 मिनट तक रहेगा। पूर्वान्ह 11:20 बजे से 12:30 बजे तक अभिजित मुहूर्त है। यह सबसे उत्तम मुहूर्त होता है।

chat bot
आपका साथी