चुनाव--- नामांकन में ब्लाकों में रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

जिले के चुनावी तापमान को भांपकर प्रशासन सतर्क है। ब्लाक प्रमुख बनने के लिए जोड़तोड़ अपहरण व धमकी के मामले सामने आने से पुलिस भी सतर्क है। गुरुवार को नामांकन से ही पुलिस मोर्चे पर नजर आई। सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने कार्यवाहक एसपी एलआर कुमार भी मोबाइल रहे। वह लालगंज समेत कई ब्लाकों का जायजा लेने पहुंचे। वहां पर तैनात सीओ एसओ को निष्पक्ष व सजग रहने के निर्देश दिए। कई बैरियर भी उन्होंने चेक किए। जिले के सभी 17 ब्लाकों में नामांकन के दौरान पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी लगे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 06:44 PM (IST)
चुनाव---  नामांकन में ब्लाकों में रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
चुनाव--- नामांकन में ब्लाकों में रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

-एसपी ने लिया जायजा, चेक किए बैरियर

-प्रशासन ने 12 तक लागू की धारा 144

जासं, प्रतापगढ़ : जिले के चुनावी तापमान को भांपकर प्रशासन सतर्क है। ब्लाक प्रमुख बनने के लिए जोड़तोड़, अपहरण व धमकी के मामले सामने आने से पुलिस भी सतर्क है। गुरुवार को नामांकन से ही पुलिस मोर्चे पर नजर आई।

सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने कार्यवाहक एसपी एलआर कुमार भी मोबाइल रहे। वह लालगंज समेत कई ब्लाकों का जायजा लेने पहुंचे। वहां पर तैनात सीओ, एसओ को निष्पक्ष व सजग रहने के निर्देश दिए। कई बैरियर भी उन्होंने चेक किए। जिले के सभी 17 ब्लाकों में नामांकन के दौरान पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी लगे रहे। ब्लाक के काफी दूर बैरियर पर ही वाहनों को रोक दिया गया। नेताओं व समर्थकों को वहां से पैदल ब्लाक तक जाना पड़ा। इधर दस जुलाई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन चौकन्ना है। इसके लिए जिले में 12 जुलाई तक धारा 144 लागू कर दी गई है। डीएम डा. नितिन बंसल ने इसका आदेश दिया है। प्रशासन का कहना है कि मतदान एवं मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए पूरी तैयारी है। चुनावी माहौल में असामाजिक तत्व कोई खलल नहीं डाल पाएंगे। जनपद में शान्ति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ने दिया जाएगा। ऐसे में कड़ाई से धारा 144 का पालन कराया जाएगा। एडीएम शत्रोहन वैश्य ने बताया कि इस दौरान पूरे जिले में कहीं भी कोई भी व्यक्ति किसी वर्ग या समुदाय के बारे में ऐसी आलोचना नहीं करेगा, जो सत्य न हो। जातीय या सांप्रदायिक भावनाओं की दुहाई नहीं देगा। धार्मिक स्थलों को सभास्थल के रूप में प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।

--

केवल 12 ब्लाकों में ही मतदान

जिले में 17 ब्लाकों में 1434 बीडीसी सदस्य चुने गए हैं। इनमें से पांच ब्लाकों में निर्विरोध चुनाव हो जाने पर वहां के बीडीसी वोट नहीं दे पाएंगे। यानि मंगरौरा, पट्टी, बेलखरनाथ धाम, रामपुर संग्रामगढ़ व बिहार ब्लाक में चुनाव की रंगत खत्म हो चुकी है। अब केवल 12 ब्लाकों में ही 10 जुलाई को प्रमुख पद के लिए मतदान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी