युवक का शव रख तीन घंटे धरना, छावनी बना रहा गांव

संवाद सूत्र पट्टी प्रेमिका से मिलने गए युवक की लाठियों से पीटकर हत्या से स्वजन आक्रोशित हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 05:28 PM (IST)
युवक का शव रख तीन घंटे धरना, छावनी बना रहा गांव
युवक का शव रख तीन घंटे धरना, छावनी बना रहा गांव

संवाद सूत्र, पट्टी : प्रेमिका से मिलने गए युवक की लाठियों से पीटकर हत्या से स्वजन आक्रोशित हैं। शव को घर पर रखकर स्वजनों ने डीएम व एसपी को मौके पर बुलाने व आर्थिक सहायता सहित अन्य मांगों को लेकर तीन घंटे तक धरना दिया। तनाव को देखते हुए गांव छावनी बना रहा।

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र ढांढर निवासी अनिल सरोज (35) को भांटी निवासी एक महिला से अवैध संबंध के चलते महिला के परिवार वालों ने सोमवार की रात मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में अनिल के भाई विपिन की तहरीर पर महिला के पति पवन, देवर विपिन पुत्र व ससुर नन्हें राम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। युवक का शव पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की रात घर लाया गया। बुधवार को जब शव को अंत्येष्टि के लिए ले जाने का समय आया तो आक्रोशित स्वजनों ने आर्थिक सहायता शस्त्र लाइसेंस नौकरी सहित पांच मांगें रखते हुए शव अंतिम संस्कार करने इन्कार कर दिया। स्थानीय पुलिस ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। दिन में 10 बजे सीओ दिलीप कुमार सिंह, नायब तहसीलदार राज कपूर पहुंचे। परिवार वालों को समझाने का प्रयास किया। स्वजनों ने 25 लाख की आर्थिक सहायता, शस्त्र लाइसेंस, परिवार के एक सदस्य को नौकरी व सुरक्षा का ज्ञापन सौंपा। नायब तहसीलदार ने मांगों को पूरा कराने के लिए प्रस्ताव भेजे जाने का आश्वासन दिया तो स्वजन माने। दोपहर एक बजे शव को अन्तयेष्टि के लिए लेकर इब्राहिमपुर घाट गए, तब जाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

- स्वजन बोले, पुलिस ने पीटा

अनिक की पिटाई से मौत के बाद स्वजन पुलिस पर भी काफी गुस्सा हैं। उनका का आरोप है कि प्रधान की सूचना के बाद मौके पर पहुंची देवसरा पुलिस गंभीर रूप से घायल अनिल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बजाय आसपुर देवसरा थाने ले चली गई, और वहां पर पूछताछ के नाम पर उसकी पिटाई की। दो घंटे बाद जब उसकी हालत खराब हुई तो पुलिस उसके पिता को बुलाकर उसे सीएचसी अमरगढ़ लेकर गई। इस मामले में वह दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते रहे।

-----------

यदि स्वजन घटना की जांच अन्य थाने में कराने की प्रार्थना पत्र देंगे तो उसे स्वीकार किया जाएगा। पुलिसकर्मियों पर लगे आरोपों की जांच कराई जाएगी। एक आरोपित की गिरफ्तारी कर ली गई है।

-दिलीप सिंह, सीओ

chat bot
आपका साथी