कमिश्नर के दौरे की आहट से धान खरीद करने को बहाया पसीना

प्रयागराज मंडल के कमिश्नर के दौरे की केंद्र प्रभारी सतर्क हो गए हैं। मंगलवार को क्रय केंद्रों पर किसानों की धान की खरीद होती देखी गई। अफसरों की चेतावनी से केंद्र प्रभारी सक्रिय हो गए हैं। तहसील क्षेत्र में पांच धान क्रय केंद्र बनाए गए हैं। इसमें विपणन केंद्र शिवगढ़ गौरा पीसीएफ केंद्र कूराडीह कौलापुर नंदपट्टी दमदम धान क्रय केंद्र शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 10:52 PM (IST)
कमिश्नर के दौरे की आहट से धान खरीद करने को बहाया पसीना
कमिश्नर के दौरे की आहट से धान खरीद करने को बहाया पसीना

संवाद सूत्र, रानीगंज : प्रयागराज मंडल के कमिश्नर के दौरे की केंद्र प्रभारी सतर्क हो गए हैं। मंगलवार को क्रय केंद्रों पर किसानों की धान की खरीद होती देखी गई। अफसरों की चेतावनी से केंद्र प्रभारी सक्रिय हो गए हैं। तहसील क्षेत्र में पांच धान क्रय केंद्र बनाए गए हैं। इसमें विपणन केंद्र शिवगढ़ गौरा, पीसीएफ केंद्र कूराडीह, कौलापुर नंदपट्टी, दमदम, धान क्रय केंद्र शामिल हैं। इन केंद्रों पर धान की खरीद को लेकर सन्नाटा पसरा था, लेकिन मंगलवार को केंद्रों पर धान की खरीद अचानक शुरू हो गई। कमिश्नर के जिला में आने की आहट से केंद्र प्रभारी धान खरीद को लेकर सक्रिय हो गए हैं। विपणन केंद्र शिवगढ़ के एमआई जितेंद्र सिंह ने बताया कि छह किसानों से अब तक 200 कुंतल धान की खरीद हुई है। गौरा के एमआई विश्वकांत व्यास ने बताया कि दो किसानों से केंद्र पर अभी तक 53.20 कुंतल धान की खरीद हुई है। केंद्र प्रभारियों का कहना है कि अभी किसान केंद्र पर धान नमी की वजह से कम ला रहे हैं। किसानों को धान लाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

---

आलू के बीज की महंगाई से किसान परेशान

संसू, गौरा : क्षेत्र में आलू की बुवाई जहां अंतिम दौर में है, वहीं किसानों को आलू की महंगाई से राहत नहीं मिल रही है। इससे किसानों की जेब ढीली हो रही है। सफेद व लाल की कीमत बाजार में अलग-अलग है। सफेद आलू जहां 35 रुपये से 37 रुपये प्रति किलो बिक रही है। वहीं पर लाल आलू की कीमत 37 से 40 रुपये प्रति किलो है। दुकानदारों का कहना है कि मंडी से ही आलू महंगी मिलने के कारण यह दिक्कत आ रही है। क्षेत्र के रामापुर, फतनपुर, सुवंसा सहित अन्य बाजारों में आलू के महंगे बीज मिलने से किसान परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी