तीसरे दिन 25 परीक्षार्थियों ने छोड़ी डीएलएड परीक्षा

जिले के आठ केंद्रों पर चल रही डीएलएड प्रशिक्षण 2017 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के तीसरे दिन शनिवार को 25 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। निगरानी के लिए बनी टीमों ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। शनिवार को परीक्षा तीन पाली में हुई। पहली पाली में हिदी दूसरी में अंग्रेजी तथा तीसरी पाली में शांति शिक्षा एवं सतत विकास की परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 11:08 PM (IST)
तीसरे दिन 25 परीक्षार्थियों ने छोड़ी डीएलएड परीक्षा
तीसरे दिन 25 परीक्षार्थियों ने छोड़ी डीएलएड परीक्षा

संसू, प्रतापगढ़ : जिले के आठ केंद्रों पर चल रही डीएलएड प्रशिक्षण 2017 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के तीसरे दिन शनिवार को 25 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। निगरानी के लिए बनी टीमों ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। शनिवार को परीक्षा तीन पाली में हुई। पहली पाली में हिदी, दूसरी में अंग्रेजी तथा तीसरी पाली में शांति शिक्षा एवं सतत विकास की परीक्षा हुई। परीक्षा में तिलक इंटर कालेज में सभी 584 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इसी प्रकार मथुरा प्रसाद इंटर कालेज चिलबिला में 401 में से दो, डीएवी इंटर कालेज में 296 में से छह, अबुल कलाम आजाद इंटर कालेज में 495 में से तीन, राजकीय इंटर कालेज में 699 में से दो, केपी इंटर कालेज में 734 में से चार, जीजीआइसी में 406 में से एक तथा पीबी इंटर कालेज में 748 में सात परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक व स्टैटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में परीक्षा सुचारु रूप से संपन्न कराई गई। जीआइसी में प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह की देखरेख में परीक्षा हुई। जीजीआइसी में प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तव की देखरेख में परीक्षा हुई। उपशिक्षा निदेशक डायट प्राचार्य मुहम्मद इब्राहिम ने राजकीय इंटर कालेज, तिलक इंटर कालेज, मथुरा प्रसाद इंटर कालेज, डीएवी इंटर कालेज, अबुल कलाम इंटर कालेज में जाकर परीक्षा का निरीक्षण कर जायजा लिया।

------------

आसान रहा अंग्रेजी का पर्चा

शनिवार को दूसरी पाली में हुई डीएलएड की परीक्षा में अंग्रेजी का पर्चा काफी आसान रहा। इसमें तीन प्रकार के प्रश्न रहे। बहु विकल्पीय, अतिलघु उत्तरीय तथा लघु उत्तरीय। राजकीय इंटर कालेज से परीक्षा देकर निकल रहे गुलाब ने बताया कि इंपार्टेंस आफ डिसिप्लिन इन लाइफ पर निबंध आया था।राम कुमार का कहना था कि वन वर्ड में दो प्रश्न तथा खाली जगह भरने के दो प्रश्न आसान रहे।

chat bot
आपका साथी