व्यापारियों और आम यात्रियों का सफर आसान करेगी इंटरसिटी

कोरोना काल में बंद हुई प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के फिर से चलने की उम्मीद से व्यापारी और आम जन गदगद है। इस गाड़ी के बंद हो जाने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। यह गाड़ी अब अब स्पेशल बनकर फिर से पटरी पर दौड़ेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:30 PM (IST)
व्यापारियों और आम यात्रियों का सफर आसान करेगी इंटरसिटी
व्यापारियों और आम यात्रियों का सफर आसान करेगी इंटरसिटी

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना काल में बंद हुई प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के फिर से चलने की उम्मीद से व्यापारी और आम जन गदगद है। इस गाड़ी के बंद हो जाने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। यह गाड़ी अब अब स्पेशल बनकर फिर से पटरी पर दौड़ेगी।

शहर के कारोबारियों के लिए यह ट्रेन बहुत अच्छी होती है। जब यह गाड़ी रूटीन में चला करती थी तो वह सुबह कानपुर जाकर खरीदारी करके रात में फिर अपने घर आ जाते थे। वह अक्सर शनिवार को जाते थे। साथ ही पीजीआइ जाने वाले मरीजों, सरकारी व निजी काम से लखनऊ जाने वाले लोगों के लिए भी यह गाड़ी किसी वरदान से कम नहीं थी। इसके बंद होने से सब लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी। उनको सड़क मार्ग से जाना पड़ रहा था। अब रेलवे ने कानपुर इंटरसिटी को बहाल करने की पहल की है। कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़ के बीच स्पेशल रेलगाड़ी यानि पुरानी इंटरसिटी का संचालन एक फरवरी से शुरू होगा। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के हवाले से जारी पत्र में कहा गया है कि ट्रेन प्रतिदिन कानपुर से सायं 05.35 बजे प्रस्थान कर उसी दिन रात 11 बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पहुंचेगी । वापसी में यह रेलगाड़ी दो फरवरी से प्रतिदिन प्रतापगढ़ से सुबह 04.25 बजे प्रस्थान कर उसी दिन सुबह 09.40 बजे कानपुर तक यात्रियों को पहुंचाएगी। यह गाड़ी रास्ते में उन्नाव, लखनऊ, निगोहां, बछरावां, हरचंदपुर, रायबरेली, फुरसतगंज, जायस, कासिमपुर, गौरीगंज, अमेठी, अंतू तथा चिलबिला स्टेशन पर स्टापेज लेगी।

chat bot
आपका साथी