प्रतापगढ़ से होकर गुजरेगी धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस

लंबे अरसे के बाद ट्रेन का सफर प्रतापगढ़ के लोग भी आसानी से कर सकेंगे। केंद्र सरकार द्वारा त्योहारों को देखते हुए देश में चलाई जाने वाली अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन में एक गाड़ी प्रतापगढ़ को भी मिली। यह प्रतापगढ़ जंक्शन पर अप-डाउन में रुकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 10:30 PM (IST)
प्रतापगढ़ से होकर गुजरेगी धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस
प्रतापगढ़ से होकर गुजरेगी धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस

प्रतापगढ़ : लंबे अरसे के बाद ट्रेन का सफर प्रतापगढ़ के लोग भी आसानी से कर सकेंगे। केंद्र सरकार द्वारा त्योहारों को देखते हुए देश में चलाई जाने वाली अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन में एक गाड़ी प्रतापगढ़ को भी मिली। यह प्रतापगढ़ जंक्शन पर अप-डाउन में रुकेगी।

देश में 12 सितंबर से 40 जोड़ी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों की सूची में प्रतापगढ़ को मात्र एक ट्रेन मिली है। पहले उम्मीद थी कि चार ट्रेनें मिल सकती हैं, पर ऐसा न हो सका। मात्र एक ट्रेन ही मिल पाई है। इसी से लोगों को संतोष करना पड़ेगा। यह ट्रेन है धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस। ट्रेन का फिरोजपुर जाते समय सुबह 8: 55 पर प्रतापगढ़ पहुंचने का वक्त है। पांच मिनट के स्टापेज के बाद नौ बजे छूटने का समय सारणी में दिया गया है। दूसरे फेरे में धनबाद जाते समय दोपहर में 2:55 बजे यह गाड़ी प्रतापगढ़ पहुंचेगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद तीन बजे प्रस्थान करेगी। इस बारे में स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्रा ने बताया कि समयसारिणी जारी होने के बारे में सुना है। अभी यहां आई नहीं है, लेकिन सुविधा मिलने की पूरी उम्मीद है।

यहां होगा ठहराव

प्रतापगढ़ से होकर गुजरने वाली गाड़ी के स्टापेज तय हो गए हैं। रेलवे के अनुसार यह गाड़ी बनारस, भदोही, जंघई, प्रतापगढ़, अमेठी, गौरीगंज, बछरावां, रायबरेली लखनऊ में ठहरेगी।

नहीं मिली पूरी सौगात

कुछ दिन पहले रेलवे की तरफ से प्रतापगढ़ को चार ट्रेन दी गई थीं। गांधीधाम से कामाख्या, बनारस से जम्मूतवी (बेगमपुरा), हावड़ा से देहरादून और धनबाद से फिरोजपुर। इन चार ट्रेनों में से मात्र एक धनबाद-फिरोजपुर को ही समय सारणी में जगह मिल पाई। अन्य तीन ट्रेनें कब इधर से फर्राटा भरेंगी कुछ तय नहीं।

chat bot
आपका साथी