समायोजन निरस्त होने से अवसाद ग्रस्त शिक्षामित्र की मौत

प्रतापगढ़ आसपुर देवसरा विकासखंड के भांटीकला प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र की गुरुव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 06:18 AM (IST)
समायोजन निरस्त होने से अवसाद ग्रस्त शिक्षामित्र की मौत
समायोजन निरस्त होने से अवसाद ग्रस्त शिक्षामित्र की मौत

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा विकासखंड के भांटीकला प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र की गुरुवार सुबह मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक शिक्षक पद से समायोजन रद्द होने के बाद से लगातार शिक्षामित्र अवसाद ग्रस्त चल रहा था। मौत की जानकारी होने पर कई शिक्षकों व शिक्षामित्रों ने उसके घर पहुंचकर संवेदना जताई।

आसपुर थाना क्षेत्र के भांटीकला निवासी बृजेश कुमार (38) गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र था। उसका पूर्व में सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन हुआ था। समायोजन निरस्त होने के बाद से बृजेश परिवार के भरण-पोषण को लेकर चितित रहने लगा। गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। बृजेश की पत्नी मीरा की मानें तो समायोजन रद्द होने के बाद से बृजेश अवसाद में चला गया था। उसकी की मौत की खबर मिलते ही गांव पहुंचे प्राथमिक शिक्षक संघ देवसरा अध्यक्ष महेंद्र प्रताप यादव, एबीआरसी संतोष कुमार सिंह, शोभनाथ यादव, बीआरसी फरीदउद्दीन, जावेद अहमद, राकेश कुमार, मंजय कुमार, बाबूलाल, सुरेश कुमार यादव पहुंचे और परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। बीएसए अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षामित्र बृजेश काफी दिनों से बीमार थे। अवसाद ग्रस्त होने की जानकारी उन्हें नहीं है। परिवार के लोगों ने भी कोई जानकारी नहीं दी थी। एक बार उनकी पत्नी कार्यालय में आई थी। उसने मानदेय की मांग की थी।

एसपी से मिलने के बाद महिलाओं की पिटाई, हंगामा: कंधई थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी शकील अहमद का पड़ोसी से विवाद चल रहा है। आए दिन विपक्षी मारपीट करते हैं। शकील की पत्नी शहरुल निशा (52) तथा गुलशन बानों (32) पत्नी वकील अहमद के साथ गुरुवार की शाम शिकायत करने एसपी के पास आई थी। एसपी से मुलाकात करने के बाद देर शाम दिलीपपुर पुलिस चौकी पर शिकायत करने गई। सुनवाई न होने पर गुरुवार दोनों रात नौ बजे वापस घर जा रही थीं। रास्ते में विपक्षियों ने उन्हें घेरकर जमकर पीटा। इससे वह घायल हो गई। सूचना मिलने पर परिजन दोनों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां पर चिकित्सकों द्वारा न देखे जाने पर जमकर हंगामा किया। मौके पर चौकी इंचार्ज ने परिजनों को शांत कराया।

chat bot
आपका साथी