न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

जूनियर बार एसोसिएशन कार्यालय पर बुधवार को अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मिश्र की अध्यक्षता में बैठक हुई। संचालन महामंत्री जय प्रकाश मिश्र ने किया। बैठक में वकीलों ने कहा कि जनपद न्यायाधीश द्वारा जमानत प्रार्थना पत्रों में लंबी तिथि देकर उच्च न्यायालय उच्चतम न्यायालय की गाइड लाइन का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। वर्चुअल कोर्ट में गंदगी है अधिवक्ताओं के लिए समुचित व्यवस्था नहीं है। वरिष्ठ अधिवक्ता माताफेर त्रिपाठी की जमीन के मामले में कार्रवाई नहीं हो रही। ऐसे में सर्वसम्मति से अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:42 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:42 AM (IST)
न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता
न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

जासं, प्रतापगढ़ : जूनियर बार एसोसिएशन कार्यालय पर बुधवार को अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मिश्र की अध्यक्षता में बैठक हुई। संचालन महामंत्री जय प्रकाश मिश्र ने किया। बैठक में वकीलों ने कहा कि जनपद न्यायाधीश द्वारा जमानत प्रार्थना पत्रों में लंबी तिथि देकर उच्च न्यायालय, उच्चतम न्यायालय की गाइड लाइन का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। वर्चुअल कोर्ट में गंदगी है, अधिवक्ताओं के लिए समुचित व्यवस्था नहीं है। वरिष्ठ अधिवक्ता माताफेर त्रिपाठी की जमीन के मामले में कार्रवाई नहीं हो रही। ऐसे में सर्वसम्मति से अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरत हो गए। कहा कि जब तक समस्या निदान नहीं हो जाता तब तक न्यायिक कार्य वहिष्कार व जनपद न्यायाधीश कोर्ट का बहिष्कार किया जाएगा। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुस्ताक अहमद, उपाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्रा, महेश कुमार शुक्ला, कनिष्ठ उपाध्यक्ष रवि कुमार द्विवेदी, चंद्रकांत यादव, प्रकाशन मंत्री शिव प्रकाश मिश्र, प्रशासन मंत्री विवेक कुमार त्रिपाठी, लाइब्रेरी मंत्री शक्ति सिंह, कोषाध्यक्ष खुबैब खान समेत अधिवक्ता मौजूद रहे।

--

चार हत्यारोपित गिरफ्तार

जासं, प्रतापगढ़ : जिले के रानीगंज क्षेत्र के चार हत्यारोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। परसुरामपुर चौहरजन निवासी ननिहाल में रहने वाले दीपक को पैसे के लेनेदेन के विवाद में गांव के रामकुंडल, राजेश कुमार, अशोक कुमार समेत चार ने चार दिन पहले मारा था। प्रयागराज में इलाज के दौरान सोमवार को दीपक ने दम तोड़ दिया। इस मामले में पीड़ित परिवार ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी