जिले में मिले कोरोना के 10 मरीज, बढ़ा खतरा

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। शहर से लेकर अंचल तक हर दिन नए-नए केस मिल रहे हैं। रविवार को शहर में तीन समेत एक साथ 10 कोरोना पॅाजिटिव केस मिले। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। लोगों की लापरवाही के कारण अब संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 06:00 AM (IST)
जिले में मिले कोरोना के 10 मरीज, बढ़ा खतरा
जिले में मिले कोरोना के 10 मरीज, बढ़ा खतरा

प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। शहर से लेकर अंचल तक हर दिन नए-नए केस मिल रहे हैं। रविवार को शहर में तीन समेत एक साथ 10 कोरोना पॅाजिटिव केस मिले। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। लोगों की लापरवाही के कारण अब संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

शहर के पंजाबी मार्केट में आभूषण की दुकान पर काम करने वाली शहर के शहर के सहोदरपुर की रहने वाली युवती की भी जांच हुई थी। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह उसी दुकान पर काम करती थी, जहां के चार लोग पिछले दिनों कोरोना की चपेट में आए थे। दूसरा मामला शहर के कपूर चौराहे के पास का है। मेडिकल स्टोर संचालक का बेटा भी संक्रमित निकला है। यह शहर का मुख्य इलाका माना जाता है। शहर के अजीत नगर में एक और केस बढ़ा है। यहां का एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाया गया है। शहर से करीब छह किमी दूर भुपियामऊ में भी एक मरीज मिला है। यहां का एक व्यक्ति वाहन एजेंसी में कर्मचारी है। तीन-चार दिन से बुखार आने पर जांच कराई गई तो वह संक्रमित निकला। वह जहां काम करता है, वह एजेंसी भंगवा चुंगी के पास है।

रानीगंज तहसील के तुलसीपुर गांव का 22 साल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस गांव की एक महिला पहले से संक्रमित है। गांव हॉटस्पाट बना है। कुंडा के जमेठी गांव का एक युवक भी संक्रमित पाया गया है। कुंडा के शहाबपुर गांव का एक बुजुर्ग काफी समय से बीमार था। अन्य जांच के साथ प्रयागराज में कोरोना की जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कुंडा क्षेत्र लगातार केस मिलने से संवेदनशील बना हुआ है। पट्टी के पिपरी खालसा गांव का एक युवक पिछले महीने फरीदाबाद से अपने घर आया था। सर्दी, जुकाम, खांसी की जांच कराई तो वह भी कोरोना की चपेट में मिला। बगल के अमेठी जिले का एक युवक शहर में निजी संस्था में काम करता है। वह भी संक्रमित पाया गया है। इन मरीजों को लालगंज कोविड अस्पताल ले जाया गया, जगह कम पड़ जाने पर अब गायघाट के कोविड अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। जिले में कोरोना पॉजिटिव केस पौने दो सौ तक पहुंच गया है। नौ मरीज अब तक जान गवां चुके हैं। राजगढ़ प्रतिनिधि ने बताया कि कोरोना का केस मिल जाने के बाद भी अब तक भुपियामऊ गांव को सील नहीं किया गया।

बुजुर्ग की मौत से दहशत

शहर के पल्टन बाजार सब्जी मंडी इलाके में शनिवार रात एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वह काफी दिनों से बीमार था, इसके बाद भी कोरोना की अफवाह फैल गई। लोग भयभीत हो गए और परिजनों की जांच कराने की मांग स्वास्थ्य विभाग से कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी