फार्म पर पहुंचा बाघ, किसानों ने शाम को खेतों में जाना छोड़ा

माला और बराही के जंगल से निकले बाघों की दहशत के कारण शाम ढलते ही लोगों ने खेतों की तरफ जाना बंद कर देते हैं। शाहगढ़ क्षेत्र के गांव में पूर्व ब्लाक प्रमुख के फार्म पर बाघ आने से अफरातफरी मच गई। देर रात फार्म से लौट रहे लोग कार के आगे बाघ का जोड़ा देख सहम गए। हार्न बजाने पर बाघ रास्ता छोड़ खेत में चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:44 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:02 AM (IST)
फार्म पर पहुंचा बाघ, किसानों  ने शाम को खेतों में जाना छोड़ा
फार्म पर पहुंचा बाघ, किसानों ने शाम को खेतों में जाना छोड़ा

पीलीभीत,जेएनएन : माला और बराही के जंगल से निकले बाघों की दहशत के कारण शाम ढलते ही लोगों ने खेतों की तरफ जाना बंद कर देते हैं। शाहगढ़ क्षेत्र के गांव में पूर्व ब्लाक प्रमुख के फार्म पर बाघ आने से अफरातफरी मच गई। देर रात फार्म से लौट रहे लोग कार के आगे बाघ का जोड़ा देख सहम गए। हार्न बजाने पर बाघ रास्ता छोड़ खेत में चले गए।

शाहगढ़ क्षेत्र के गांव अमृता दिलीपुर मे पूर्व ब्लाक प्रमुख बाबूराम मिश्र का कृषि फार्म है। फार्म से करीब तीन किमी दूर माला का जंगल है। माला जंगल से निकले बाघ अक्सर संडई हाल्ट तथा आसपास के गांवों तक आ जाते हैं। क्षेत्र में अमरता दिलीपपुर गांव में पूर्व ब्लाक प्रमुख के फार्म हाउस पर शुक्रवार शाम को माला जंगल से बाहर आया बाघ जा पहुंचा, जिसे देखकर वहां काम कर रहे लोग जान बचाकर भाग निकले। पूर्व ब्लाक प्रमुख के पुत्र दिनेश मिश्र ने सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने बाघ के पगमार्क ट्रेस कर सतर्कता बरतने को कहा है। बराही रेंज के बाघों ने हल्लीडेगा और डगा क्षेत्र दहशत कम नहीं हो रही है। काफी दिनों से बाघिन ने शावकों के साथ खारजा नहर क्षेत्र में अड्डा बना लिया है। खास तौर पर हल्लीडेगा क्षेत्र में खारजा नहर वाले साइफन तथा उसके करीब के गन्ना खेतों में देखी जाती है। शुक्रवार रात करीब 9 बजे पीलीभीत निवासी सरोज सिंह कार अपने हल्लीडेगा फार्म से घर लौट रहे थे। उनसे पीछे दूसरी कार में यशवीर सिंह आ रहे थे। जब दोनों कारें माधोटांडा रजबहा पुल पार कर आगे बढ़ीं तभी रास्ते में बाघ बाघिन को सामने देख भयभीत हो गए। कार का हार्न बजाने पर बाघ खेतों की ओर चले गए।

chat bot
आपका साथी