सपा-बसपा के टिकटों को लेकर कयासबाजी तेज

जासं पीलीभीत सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा चारों विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद अब प्रमुख समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के टिकटों को लेकर राजनीतिक गलियारे में कयासबाजी तेज हो गई है। दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण भाजपा की भांति समाजवादी पार्टी में भी बगावती स्वर फूटने की आशंका जताई जा रही है। वहीं बहुजन समाज पार्टी इन दोनों पार्टियों से टिकट नहीं मिलने पर बगावत करने वालों पर दांव आजमाने की रणनीति बना रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:40 PM (IST)
सपा-बसपा के टिकटों को लेकर कयासबाजी तेज
सपा-बसपा के टिकटों को लेकर कयासबाजी तेज

जासं, पीलीभीत : सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा चारों विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद अब प्रमुख समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के टिकटों को लेकर राजनीतिक गलियारे में कयासबाजी तेज हो गई है। दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण भाजपा की भांति समाजवादी पार्टी में भी बगावती स्वर फूटने की आशंका जताई जा रही है। वहीं बहुजन समाज पार्टी इन दोनों पार्टियों से टिकट नहीं मिलने पर बगावत करने वालों पर दांव आजमाने की रणनीति बना रही है।

जनपद की चारों सीटों पर समाजवादी पार्टी का टिकट हासिल करने के लिए दावेदारों की लंबी सूची है। मसलन पीलीभीत सदर सीट पर दो दर्जन दावेदार हैं। वहीं बीसलपुर सीट पर डेढ़ दर्जन, बरखेड़ा सीट पर छह तथा पूरनपुर सुरक्षित सीट पर भी डेढ़ दर्जन दावेदारों ने आवेदन किया है। सबसे ज्यादा मशक्कत पीलीभीत सदर सीट के टिकट को लेकर चल रही है। इस सीट पर सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय हाजी रियाज अहमद पांच बार विधायक चुने गए थे। इस बार के चुनाव में उनकी राजनीतिक विरासत को लेकर पुत्र डा. शाने अली तथा दामाद मोहम्मद आमिर के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। बसपा के टिकट पर बरखेड़ा से किस्मत आजमा चुके डा. शैलेंद्र गंगवार ने भी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर टिकट के लिए दावेदारी की है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि सपा ने डा. शैलेंद्र गंगवार को उम्मीदवार बनाया तो इस बार पीलीभीत सदर सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो सकता है। पूरनपुर सुरक्षित सीट से सपा विधायक रहे पीतमराम ने पुत्र वधू व जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष आरती महेंद्र को टिकट दिलाने के लिए पुरजोर कोशिश की है, वहीं पूर्व विधायक के भांजे राजकुमार उर्फ राजू ठेकेदार ने भी दावेदारी कर उनके सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। ---वर्जन---

जनपद की चारों सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा जल्द हो जाएगी। चारों सीटों पर सपा की जीत होना तय है। भाजपा सरकार से जनता ऊब चुकी है। जनता अब समाजवादी पार्टी की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है।

- जगदेव सिंह जग्गा, सपा जिलाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी