Pilibhit News: गन्ने के खेत में मृत मिला तेंदुआ, पोस्टमार्टम के रिपोर्ट से होगा मौत का खुलासा

पीलीभीत पिछले एक सप्ताह से ग्रामीणों के बीच दहशत का कारण बने तेंदुआ की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। सामाजिक वानिकी विभाग की टीम ने तेंदुआ का शव अपने कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम आरवीआरआइ बरेली में कराने के लिए भेजा गया है।

By Riya PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 06:22 PM (IST)
Pilibhit News: गन्ने के खेत में मृत मिला तेंदुआ, पोस्टमार्टम के रिपोर्ट से होगा मौत का खुलासा
पीलीभीत : एक सप्ताह से ग्रामीणों के बीच दहशत का कारण बने तेंदुआ का गन्ने के खेत में शव मिला।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : पिछले एक सप्ताह से ग्रामीणों के बीच दहशत का कारण बने तेंदुआ की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। सामाजिक वानिकी विभाग की टीम ने तेंदुआ का शव अपने कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम आरवीआरआइ बरेली में कराने के लिए भेजा गया है। पिछले एक सप्ताह के दौरान यह तेंदुआ खेतों में घूमते हुए हमला करके कई लोगों को घायल चुका था। तेंदुआ की मृत्यु कैसे हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हो सकेगा।

सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग के प्रभागीय निदेशक संजीव कुमार के अनुसार, आज बृहस्पतिवार को यह सूचना मिली कि एक तेंदुआ मरौरी विकास खंड के गांव महुआ स्थित गन्ने के खेत में मौजूद है। इस पर पीलीभीत रेंज की निगरानी टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर तेंदुआ की निगरानी शुरू कर दी। दोपहर करीब दो बजे मानीटरिंग टीम ने तेंदुआ की कोई गतिविधि न होने पर गन्ने के खेत में जाकर देखा तो तेंदुआ मृत अवस्था में पाया गया। सूचना पाकर डीएफओ के साथ ही उप प्रभागीय वनाधिकारी दिलीप तिवारी, वन क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन, वन क्षेत्राधिकारी नदीम अहमद, पीलीभीत टाइगर रिजर्व के वन्यजीव चिकित्सक डा. दक्ष गंगवार, डिप्टी रेंजर शेर सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

डीएफओ के अनुसार राष्ट्रीय बाघ प्राधिकरण की गाइडलाइन के अनुसार तेंदुआ के शव का पोस्टमार्टम गठित पैनल द्वारा आइवीआरआइ बरेली में कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी