गांवों में उड़ रहा कोविड नियमों का मखौल

कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने के साथ ही गांवों में भीड़ जुटाते हुए घर- घर जाकर वोट मांगे जा रहे हैं। जगह जगह दावेदारों का रैला देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमण घटने के बजाय बढ़ने की आशंका है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:04 PM (IST)
गांवों में उड़ रहा कोविड नियमों का मखौल
गांवों में उड़ रहा कोविड नियमों का मखौल

पीलीभीत,जेएनएन: कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने के साथ ही गांवों में भीड़ जुटाते हुए घर- घर जाकर वोट मांगे जा रहे हैं। जगह जगह दावेदारों का रैला देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमण घटने के बजाय बढ़ने की आशंका है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार को लेकर शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी कर दी गई है जिससे संक्रमण को कम किया जा सके। गांवों में पंचायत चुनाव को लेकर साप्ताहिक बंदी का मखौल उड़ाया जा रहा है। दावेदार कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। दावेदार मतदाताओं को लुभाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। आचार संहिता और साप्ताहिक बंदी के नियम कानूनों को ताख में रखकर भारी भीड़ जुटा रहे हैं। जगह-जगह लोगों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। दावेदार समर्थकों के साथ रैली निकालकर गांव में वोटरों को अपना बहुमत दिखाकर लुभा रहे हैं। बिना मास्क, सैनिटाइज का छिड़काव, सामाजिक दूरी का पालन न कर घर घर जा रहे हैं। दावेदारों की महिलाएं भी कुछ ऐसा ही कर रही हैं। इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। शनिवार को साप्ताहिक बंदी होने के बाद भी कई गांव में कोविड नियमों की अनदेखी कर दावतों का जोर जारी रहा। चौकी इंचार्ज गौरव बिश्नोई ने बताया कि गांव में रैली निकालते हुए या दावत करते हुए जो मौके पर पकड़ा गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इसको लेकर सरकार ने बिल्कुल सही फैसला लिया है। गांव में दावेदार साप्ताहिक बंदी और कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। भारी भीड़ लेकर वोट मांग रहे हैं जिससे अन्य लोगों को खतरा बना हुआ है।

उमाकांत मिश्र

गांव में प्रधान पद के दावेदारों इन दिनों कोविड 19 को लेकर सजग नहीं है। वोट के लालच में दावेदार अधिक भीड़ एकत्र कर घर घर और गांव गांव में घूम रहे हैं। यह साप्ताहिक बंदी और आचार संहिता का उल्लंघन है।

संजीव अवस्थी

चुनाव को लेकर लोग कोरोना वायरस से सचेत नजर नहीं आ रहे हैं। कोविड 19 के नियमों को दरकिनार कर दावेदार जीत के लिए जुटे हुए हैं। कुछ लोग अन्य प्रदेशों से आकर रैलियों में घूम रहे हैं। इससे बीमारी संक्रमण बढ़ने का डर है।

राजेंद्र प्रसाद

गांव में लोग न तो आचार संहिता का पालन कर रहे हैं और न ही कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे हैं। हर कोई चुनाव को लेकर लापरवाह है। मास्क और सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है।

बाबूराम

chat bot
आपका साथी