मिडलाइन गायब, वाहन चालकों की मुश्किलें

सर्दी के मौसम में कोहरे के दौरान सुरक्षित सफर से लिए वाहन चालकों को सड़क की मार्जियन व मिडलाइन सफेद पट्टियों से बड़ा सहारा मिलता है। वाहन चालकबाईं ओर की मार्जियन व बीच की मिडलाइन पट्टी के सहारे चलते रहते हैं लेकिन बरेली रोड पर जगह-जगह से ये पट्टियां गायब हो चुकी हैं। ऐसे में वाहन चालकों के लिए रात के समय कोहरा होने पर मुश्किलें बढ़ जाती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:04 PM (IST)
मिडलाइन गायब, वाहन चालकों की मुश्किलें
मिडलाइन गायब, वाहन चालकों की मुश्किलें

पीलीभीत,जेएनएन : सर्दी के मौसम में कोहरे के दौरान सुरक्षित सफर से लिए वाहन चालकों को सड़क की मार्जियन व मिडलाइन सफेद पट्टियों से बड़ा सहारा मिलता है। वाहन चालकबाईं ओर की मार्जियन व बीच की मिडलाइन पट्टी के सहारे चलते रहते हैं लेकिन बरेली रोड पर जगह-जगह से ये पट्टियां गायब हो चुकी हैं। ऐसे में वाहन चालकों के लिए रात के समय कोहरा होने पर मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इस रोड पर देवहा पुल पार करके जैसे ही वाहन चालक ललौरीखेड़ा में प्रवेश करने वाले होते हैं, तभी भारतीय खाद्य निगम के गोदाम के सामने सड़क पर ये सफेद पट्टी गायब दिखने लगती है। इसके बाद आगे खमरिया पुल और फिर शाही तक सड़क की यही स्थिति है। कोहरा होने पर वाहन चालकों के लिए लिए सड़क की सीमा का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है। हादसा होने की आशंका बढ़ जाती है। असोम चौराहा से लेकर जिले की सीमा शाही तक पिछले साल ही सड़क पर मार्जियन व मिडलाइन पट्टियों को बनवाया गया था। बाद में बरसात के सीजन में बारिश का पानी ज्यादा पड़ने पर सड़क की सफेद पट्टियां लुप्त हो गईं। वाहन चालकों का कहना है कि बरेली जाते समय कोहरे के दौरान ललौरीखेड़ा से शाही तक करीब दस किमी का रास्ता तय करना काफी कठिन हो जाता है। इस मार्ग की खामियों का मामला जिला सड़क सुरक्षा समिति में कई बार उठ चुका है। इसके बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा।

वर्जन..

बरेली पर सड़क की तीन सफेद पट्टियों को फिर से बनवाने के लिए वह नेशनल हाईवे डिवीजन को पत्र भेज चुके हैं। इसी महीने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक होने जा रही है। तब तक अगर तीनों पट्टियां फिर से नहीं बनवाई गई तो यह मुद्दा फिर से उठाया जाएगा।

-अमिताभ राय , सहायक संभागीय परिवहन

chat bot
आपका साथी