मझोला में 1.14 करोड़ से लगी लाइटें बंद

मझोला नगर पंचायत की पथ प्रकाश व्यवस्था बदहाल हो गई है। मुख्य चौराहा पर लगीं लाइटें अरसे से बुझी हैं। 1.14 करोड़ रुपये से नगर में स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई थीं लेकिन अब अधिकांश स्थानों पर खराब पड़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 12:19 AM (IST)
मझोला में 1.14 करोड़ से लगी लाइटें बंद
मझोला में 1.14 करोड़ से लगी लाइटें बंद

पीलीभीत,जेएनएन : मझोला नगर पंचायत की पथ प्रकाश व्यवस्था बदहाल हो गई है। मुख्य चौराहा पर लगीं लाइटें अरसे से बुझी हैं। 1.14 करोड़ रुपये से नगर में स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई थीं लेकिन अब अधिकांश स्थानों पर खराब पड़ी हैं।

कस्बा मझोला गुलरिया भिंडारा नगर पंचायत के नाम से जाना जाता है। नगर बालाजी मंदिर से बिजली घर तक टनकपुर हाईवे किनारे सोलर लाइट से जगमग रहता है परंतु मुख्य चौराहा पर लगी स्ट्रीट लाइट कई वर्षों से खराब पड़ी हैं परंतु नगर पंचायत ने आज तक उनको सुचारु करने की कोई जरूरत भी नहीं समझी। अब्दुल कलाम योजना के तहत नगर पंचायत में लगभग एक करोड़ 14 लाख की लागत से सोलर लाइट लगाई गई थीं, जिसमें बालाजी मंदिर से लेकर बिजली घर टनकपुर हाईवे वार्ड, नंबर 2 सितारगंज मार्ग, वार्ड नंबर 1 वार्ड नंबर 5 एवं वार्ड नंबर 10 में सोलर लाइटें जलाई जाती रही हैं। बंदरों के कारण आए दिन तार टूटने से लाइटें भी नियमित रूप से रोशन नहीं रहतीं। पुलिस चौकी के सामने शहीद स्मारक पर लगे स्ट्रीट लाइट पोल पर लाइट लगी है परंतु जलती नहीं है। गुरुद्वारे के सामने वार्ड नंबर 4 में लगे पोल पर भी लाइट तो लगी है परंतु वह शोपीस बनी रहती हैं। वार्ड नंबर 6 में मदन अग्रवाल सरिया सीमेंट वाले के सामने लगी स्ट्रीट लाइट भी खराब है। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी विजय कुमार सक्सेना कहना है कि पूर्व के कार्यकाल में पोल लगाए गए थे। स्ट्रीट लाइट को चलाने के लिए वह लाइनमैन से वार्ता कर बोर्ड में प्रस्ताव कराकर जल्दी लाइटों को चालू कराएंगे। सभासद राजीव कुमार का कहना है कि बाजार की लाइटें खराब पड़ी हैं। कई बार शिकायत की लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई। पंकज जायसवाल का कहना है कि स्ट्रीट लाइट न जलने से चौराहा रोशन नहीं रहते। बाजार में सिर्फ सोलर लाइट से ही लाइट जलती है। श्यामू भाटिया का कहना है कि बाजार की स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। सभासद पूजा बड़गोती का कहना है कि उन्होंने बोर्ड में प्रस्ताव रखा था। बोर्ड की बैठकों में भी कई बार शिकायत कर चुकी हैं कि स्ट्रीट लाइटों को सही करा कर चलाया जाए।

chat bot
आपका साथी