शहर में झमाझम बारिश, सड़कों पर जलभराव

करीब घंटे भर की झमाझम बारिश से शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया। पिछले दो दिनों से आसमान पर बादल उमड़ने के साथ रुक-रुककर हल्की बारिश होती रही। इससे तापमान में काफी गिरावट आ गई। ऐसे में लोगों को तपिश से राहत मिली। साथ ही गन्ना की फसल को काफी फायदा पहुंचा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:36 PM (IST)
शहर में झमाझम बारिश, सड़कों पर जलभराव
शहर में झमाझम बारिश, सड़कों पर जलभराव

जेएनएन, पीलीभीत : करीब घंटे भर की झमाझम बारिश से शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया। पिछले दो दिनों से आसमान पर बादल उमड़ने के साथ रुक-रुककर हल्की बारिश होती रही। इससे तापमान में काफी गिरावट आ गई। ऐसे में लोगों को तपिश से राहत मिली। साथ ही गन्ना की फसल को काफी फायदा पहुंचा है।

रविवार प्रात: ही आसमान पर बादल उमड़ आए। इसके बाद रिमझिम बारिश होने लगी, लेकिन करीब साढ़े नौ बजे एकाएक बारिश का रुख तेज हो गया। लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश होती रही। बाद में बारिश थम गई लेकिन आसमान पर बादल उमड़ते रहे। दोपहर बाद बादल छंटे तो धूप खिल उठी। राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री तथा न्यूनतम 22.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। यह मई में सबसे कम तापमान है। क्योंकि इसी महीने अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री तक पहुंच चुका है। उन्होंने बताया कि इस बारिश से गन्ना की फसल को काफी फायदा पहुंचा है। साथ ही धान के लिए खेत तैयार करने में भी किसानों को आसानी रहेगी। बताया कि अब फिलहाल अगले तीन-चार दिनों तक आसमान साफ रहेगा। इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होती रहेगी। सुबह की बारिश से स्टेशन रोड पर मधुवन कॉलोनी के सामने, लक्ष्मी टाकीज के सामने, रंगीलाल चौराहा से अग्रवाल सभा भवन की ओर जाने वाले मार्ग, टनकपुर हाईवे पर अशोक कॉलोनी के सामने तथा मुहल्ला सुनगढ़ी की गलियों में जलभराव हो गया। बारिश का पानी घंटों तक सड़कों व गलियों में भरा रहने के कारण लोगों को आवागमन की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पूरनपुर में सुबह से दोपहर तक आसमान पर बादल छाए रहे। कई बार बूंदाबांदी भी हुई। बूंदाबांदी के साथ हवा चलने के कारण मौसम सुहाना रहा। किसानों ने धान की रोपाई के लिए खेतों को तैयार करना शुरू कर दिया है।

बीसलपुर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। आसमान पर बादल तो पूरे दिन छाए रहे। इससे लोगों को तपिश से राहत मिली। पिछले दिनों तेज गर्मी के कारण लोग परेशान हो रहे थे, लेकिन दो दिन से मौसम का मिजाज लोगों को राहत दे रहा है।

chat bot
आपका साथी