मोदी ने दुनिया में बढ़ाई देश की साख : मुकुट

पीलीभीत : प्रदेश के सहकारिता मंत्री एवं जिले के प्रभारी मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 12:50 AM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 12:50 AM (IST)
मोदी ने दुनिया में बढ़ाई देश की साख : मुकुट
मोदी ने दुनिया में बढ़ाई देश की साख : मुकुट

पीलीभीत : प्रदेश के सहकारिता मंत्री एवं जिले के प्रभारी मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश की साख बढ़ाई है। उन्होंने मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश की दोनों सरकारें समाज के अंतिम छोर पर खड़े लोगों की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है।

शुक्रवार को अपराह्न जिला पंचायत कार्यालय के सभागार में मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रबुद्ध नागरिकों की गोष्ठी में सहकारिता मंत्री ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर चलते हुए सभी वर्गों को विकास का लाभ दिया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत निर्धन परिवारों को निश्शुल्क रसोई गैस कनेक्शन मुहैया कराए गए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को फसल नष्ट होने पर आर्थिक सहयोग की व्यवस्था कराई गई है। उन्होंने प्रदेश सरकार के कार्यों के बारे में कहा कि अपराधों पर काबू पाने के साथ ही हस्तक्षेप रहित पुलि¨सग से पूरे प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। श्रावण झूला मेला, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, ईद उल जुहा, नवरात्र, दीपावली व अन्य सभी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से आपसी सछ्वाव के साथ संपन्न हुए। प्रदेश में मेडिकल कालेजों की संख्या बढ़ाई जा रही है। बोर्ड परीक्षाओँ को पूरी तरह नकलविहीन संपन्न कराया गया। पार्टी जिलाध्यक्ष सुरेश गंगवार की अध्यक्षता में हुई गोष्ठी का संचालन जिला उपाध्यक्ष धीरेंद्र मिश्र एडवोकेट ने किया। इसमें शहर विधायक संजय ¨सह गंगवार, बरखेड़ा विधायक किशन लाल राजपूत, पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संतराम राठौर, संयुक्त बार के पूर्व अध्यक्ष बाबूराम शर्मा, सचिव महेश शर्मा, अखिलेश शर्मा, पुष्प इंस्टीट्यूट के प्रबंध निदेशक एसपीएस संधू, समाजसेवी सतीश जायसवाल, व्यापारी नेता देवेश बंसल समेत अन्य लोग मौजूद रहे। इससे पहले सहकारिता मंत्री के जनपद आगमन पर पार्टी जिलाध्यक्ष सुरेश गंगवार, पूर्व ब्लाक प्रमुख सत्यपाल गंगवार, जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष डा. सुरेंद्र गंगवार, डीसीबी स्टाफ एसोसिएशन के मंत्री सौरभ गंगवार आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में नहीं दिखे बीसलपुर विधायक

जिले के प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में तीन विधायक तो मौजूद रहे लेकिन बीसलपुर के विधायक रामसरन वर्मा नहीं दिखे। इस पर कुछ लोग कानाफूसी करते नजर आए। हालांकि जब पार्टी के एक जिम्मेदार पदाधिकारी से बीसलपुर विधायक की गैर मौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वह किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त रहे हों, इसी कारण नहीं आ सके।

chat bot
आपका साथी