खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए नमक के नमूने

जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने टीम के साथ दुकानों में नमक के सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:46 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए नमक के नमूने
खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए नमक के नमूने

बीसलपुर (पीलीभीत) : जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने टीम के साथ दो व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर नमक के सैंपल लिए। कई व्यापारी प्रतिष्ठानों को बंद कर खिसक लिए।

क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेंद्र प्रताप ने सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र के निर्देश पर जनपद में बड़े पैमाने पर हो रहे घटिया क्वालिटी के नमक की बिक्री रोकने के लिए छापा मार अभियान के तहत बाजार कटरा में पहुंचकर कुमार किराना स्टोर की दुकान से श्रीनमक का सैंपल लिया। इसके बाद रेलवे स्टेशन रोड स्थित डिपो स्वामी समित गुप्ता के गोदाम से सरस नमक का सैंपल लिया। कई व्यापारी प्रतिष्ठानों को बंद कर घरो को खिसक लिए। मालूम हो कि बाजार में लंबे समय से घटिया नमक की बिक्री की जा रही है जिसकी शिकायत जागरूक लोगों द्वारा जिलाधिकारी से की गई थी। टीम ने बाद में बरखेड़ा व बिलसंडा क्षेत्र में भी कई प्रतिष्ठानों पर बिक्री होने वाले नमक के सैंपल लिए। टीम में नायब तहसीलदार मुहम्मद असलम पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे।

मझोला: नगर की जय अंबे किराना स्टोर में खाद्य विभाग अधिकारी सुरेश यादव ने अंकुर नमक व टाटा सॉल्ट का नमूना भरा। ओम ट्रेडर्स पर भी नमक का सैंपल लिए। अजय ट्रे¨डग कंपनी होल सेलर पर अंकुर नमक का बंद कट्टा फाड़कर अंकुर नमक का सैंपल भरा।

chat bot
आपका साथी