स्कूल वैन बनी आग का गोला

पूरनपुर (पीलीभीत) : बच्चों को घर छोड़ने के बाद सड़क पर जा रही एक स्कूली वैन में आग लग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Feb 2018 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2018 11:08 PM (IST)
स्कूल वैन बनी आग का गोला
स्कूल वैन बनी आग का गोला

पूरनपुर (पीलीभीत) : बच्चों को घर छोड़ने के बाद सड़क पर जा रही एक स्कूली वैन में आग लग गई। इससे वहां भगदड़ मच गई। चालक ने वैन से निकलकर बमुश्किल अपनी जान बचाई। गाड़ी में गैस सिलेंडर लगा होने के कारण कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। लोग दूर से ही उसके जलने का नजारा देखते रहे। पूरी तरह गाड़ी जलने के बाद आग खुद ही बुझ गई।

आए दिन स्कूलों वाहनों से हादसे होने के बाद भी स्कूल संचालक बच्चों की जान की परवाह किए बगैर खटारा गाड़ियों का चलाते हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से पुराने ओर खटारा वाहनों के स्कूल में लगाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद संचालक बच्चों की जान से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसी ही एक घटना मंगलवार को शेरपुर में हुई। मंगलवार को धनाराघाट रोड स्थिति वरडेंट स्कूल में संचालित एक मारुति वैन छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। बच्चों को घर छोड़ने के बाद चालक वैन को को गैराज में खड़ी करने के लिए ले जा रहा था। इस दौरान आबादी वाले मोहल्ला नवदिया में चलती वैन अचानक आग का गोला बन गई। शार्ट सर्किट से लगी से वैन धू धू कर पूरी तरह जलने लगी। वैन के अंदर आग की लपटों में फंसा चालक बमुश्किल बाहर निकल सका। घरों के दरवाजे बंद होने के साथ ही लोग भय के चलते छिपकर दूर से ही नजारा देखते रहे। गाड़ी के पहिए तेज आवाज के साथ फट गए। वैन के अंदर गैस किट लगी होने के भय से उसमें लगी बुझाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा सका।

हालांकि वैन से जाने वाले बच्चे भी मौके पर एकत्र हो गए एवं वैन जलती देख खासे दहशत में आ गए। बच्चों को लाने ले जाने के लिए संचालक के जर्जर और खटारा वाहन लगाए जाने से अभिभावकों में रोष देखा गया। उधर स्कूल प्रबंधक असद खां का कहना है कि गाड़ी स्कूल की नहीं है अभिभावकों ने बच्चे भेजने की व्यवस्था की है। लोगों को सही वाहन से बच्चे भेजने चाहिए।

chat bot
आपका साथी