35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण शासन ने कड़ा फैसला लिया है। शनिवार की रात आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू रहेगा। इमरजेंसी सेवाएं ही संचालित होंगी। अन्य सब कुछ बंद रहेगा। इस अवधि में व्यापक सफाई एवं सैनिटाइजेशन का अभियान संचालित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:06 PM (IST)
35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं
35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं

पीलीभीत,जेएएन : कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण शासन ने कड़ा फैसला लिया है। शनिवार की रात आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू रहेगा। इमरजेंसी सेवाएं ही संचालित होंगी। अन्य सब कुछ बंद रहेगा। इस अवधि में व्यापक सफाई एवं सैनिटाइजेशन का अभियान संचालित किया जाएगा।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने की सभी से अपेक्षा की है। उन्होंने बताया कि 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं, पंचायत चुनाव से जुड़ी पोलिग पार्टियों, स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों के अतिरिक्त कोई भी अन्य आवागमन की अनुमति नहीं होगी। जिला स्तर पर अग्निशमन विभाग की ओर से नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फागिग कराई जाएगी। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराई जाएगी। इसका अनुपालन न करने पहली बार 1000 रुपये तथा दूसरी बार अधिकतम 10 हजार रुपये तक जुर्माना किया जाएगा। मास्क लगाने की अनिवार्यता का पालन कराने की जिम्मेदारी सीधे तौर पर थाना प्रभारियों की रहेगी। वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी स्वयं प्रतिदिन मुख्य मार्ग, चौराहों, बाजार में भ्रमण कर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर की स्थापना के संबंध में शासन ने सूचना मांगी है। सभी थानों, पुलिस चौकियों, पुलिस लाइन में सैनिटाइजेशन कार्य अग्निशमन विभाग करेगा।

संवाद सूत्र, बिलसंडा : एसडीएम व सीओ ने नगर पंचायत कार्यालय परिसर में सभासदों व व्यापारियों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने तथा दूसरों को भी जागरूक करने का आह्वान किया।

शुक्रवार को दोपहर हुई बैठक में एसडीएम बीसलपुर राकेश गुप्ता व सीओ प्रशांत सिंह, नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा, थाना प्रभारी निरीक्षक रविद्र कुमार ने सभासदों, व्यापारियों से कहा कि कोरोना ने एक बार फिर से भयंकर रूप ले लिया है। सभी लोग सावधानी बरतें। साथ ही अन्य लोगों का सहयोग भी करें। इस भयंकर बीमारी से बचने का एक ही तरीका है कि कम से कम घर से निकले। सावधानी बरतें। मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी के नियम का पूर्णतया पालन करें। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष अटल सिंह जायसवाल, सुनील शुक्ल, पवन शर्मा, मोनू अग्रवाल, आशीष सक्सेना, डीके गुप्ता, पंकज जायसवाल, दिनेश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी