लॉकडाउन में लड़खड़ाई विद्युत व्यवस्था

लॉकडाउन के चलते क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। गर्मी का प्रभाव होने से अधिक लोड पड़ने के कारण ट्रांसफार्मर खराब होने लगे हैं। जिससे उपभोक्ताओं को कई कई घंटे विद्युत संकट से जूझना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 10:06 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 10:06 PM (IST)
लॉकडाउन में लड़खड़ाई विद्युत व्यवस्था
लॉकडाउन में लड़खड़ाई विद्युत व्यवस्था

संस, बीसलपुर (पीलीभीत): लॉकडाउन के चलते क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। गर्मी का प्रभाव होने से अधिक लोड पड़ने के कारण ट्रांसफार्मर खराब होने लगे हैं। जिससे उपभोक्ताओं को कई कई घंटे विद्युत संकट से जूझना पड़ रहा है।

क्षेत्र के वद्युत व्यवस्था पिछले एक पखवाड़े से लड़खड़ाने लगी है। मौसम का मिजाज गर्म होते ट्रांसफार्मर अधिक लोड पड़ने के कारण तकनीकी खराबी आ जाने से खराब होने शुरू हो गए। नगर की ऊंची मीनार मस्जिद के पास स्थित ट्रांसफार्मर का तेल खत्म हो जाने के कारण घंटो मोहल्ला ग्यासपुर सहित कई मोहल्लों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। उपभोक्ताओं ने जब विरोध प्रदर्शन कर विद्युत अधिकारियों से शिकायत की तब कहीं जाकर कर्मचारियों इस ट्रांसफार्मर में तेल डालकर सप्लाई शुरू की। इसके अलावा जनता टेक्निकल इंटर कॉलेज के के पास व इंदिरा गांधी पार्क स्थित ट्रांसफार्मर भी आए दिन फुक जाते हैं जिससे उपभोक्ताओं को घंटों विद्युत संकट से जूझना पड़ता है। क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था पिछले कई दिनों लचर बनी हुई है।

दिन व रात्रि में कई बार बिजली घंटों गायब रहती है। जिससे गर्मी में लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नगर के अलावा ग्रामीण अंचलों में व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। ग्राम मुसेली में विद्युत आपूर्ति कई घंटों ठप्प रही। ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने पर आपूर्ति को बमुश्किल सुचारू किया गया। सोमवार को आई तेज आंधी से क्षेत्र के कई ग्रामों में विद्युत लाइन के तार टूट गए ग्राम मुसेली में बिजली का खंभा टूट कर सड़क पर गिर गया जो अभी तक विद्युत विभाग द्वारा नहीं उठवाया गया है। एसडीओ आनंद बाबू का कहना है कि क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है विद्युत कर्मी नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में तत्काल शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंचकर आपूर्ति को सुचारू कर रही हैं।

क्या कहते हैं उपभोक्ता

फोटो 13 बी एस एल पी 3

पिछले एक पखवाड़े से विद्युत व्यवस्था लड़ाई हुई चल रही है। दिन में कई बार बिजली आती जाती है तथा रात्रि में भी अक्सर बिजली गुल होने से परेशानी हो रही है।

डॉ. इसहाक हुसैन

फोटो 13 बीएसएलपी 4

लॉक डाउनलोड पूरे परिवार को घर में ही रहना पड़ रहा है बिजली घंटों चली जाती है जिससे काफी परेशानी हो रही है विशेषकर बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

राम खिलौना शर्मा

फोटो 13 बी एस एल पी 5

लाक डाउन में विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के लिए अधिकारियों को पूरी तरह से सजग होने की आवश्यकता है पिछले कई दिनों से विद्युत आपूर्ति में कटौती होने से परेशानी हो रही है आर पी सिंह

फोटो 13 बी एस एल पी 6

विद्युत व्यवस्था लचर बनी हुई है जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रात्रि में सबसे अधिक परेशानी हो रही है। अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए। गोपाल सक्सेना

chat bot
आपका साथी