कोरोना संक्रमित मिलने पर सरकारी दफ्तर सील

स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई रैंडम एंटीजन टेस्ट में एक अपर मुख्य चिकित्साधिकारी समेत कई अन्य लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। सभी संक्रमित लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही संबंधित विभागों के दफ्तरों को सैनिटाइज कराने के बाद अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 10:41 PM (IST)
कोरोना संक्रमित मिलने पर सरकारी दफ्तर सील
कोरोना संक्रमित मिलने पर सरकारी दफ्तर सील

पीलीभीत,जेएनएन : स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई रैंडम एंटीजन टेस्ट में एक अपर मुख्य चिकित्साधिकारी समेत कई अन्य लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। सभी संक्रमित लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही संबंधित विभागों के दफ्तरों को सैनिटाइज कराने के बाद अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया है। जिले में रैंडम सैंपलिग के जरिये 40 से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल सिंह से स्टेनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय के दो लिपिक, एक एसीएमओ कोरोना संक्रमित पाए गए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक लिपिक कोरोना संक्रमित पाया गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कार्यालय के कर्मियों में खलबली मच गई। आनन फाइन संक्रमित लिपिक को होम आइसोलेट किया गया है। इसके बाद पूरे कार्यालय परिसर को सैनिटाइज कराने के बाद अगले 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र स्वरूप ने बताया कि सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मोबाइल पर संपर्क में रहें। कामकाज में आवश्यकता पड़ने पर सेवाएं ली जा सकें।

बरखेड़ा : कस्बा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन टेस्ट किए। नगर के लोगों सहित पुलिस विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की भी जांच की गई। जांच में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन पुलिसकर्मी, दो स्वास्थ्य कर्मी तथा पांच नगर के लोग शामिल हैं। कोरोना संक्रमण से संक्रमित दोनों स्वास्थ्य कर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी डॉ एसके सिंह ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों व अधिकारियों को संक्रमण की जांच के लिए निर्देशित किया है। स्वास्थ्य केंद्र आगामी 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।

न्यूरिया: स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को रैंडम सैंपलिग के दौरान सात लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से यहां दहशत का माहौल है। पहले पॉजिटिव फिर अचानक निगेटिव

पूरनपुर नगर में स्थित निजी बैंक की शाखा में कार्यरत दो कर्मचारियों को पहले कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट जारी की गई थी। फिर अचानक दोनों बैंक कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव होने की बात कही गई। खास बात यह है कि पूरनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी की ओर से इस बाबत लिखित तौर पर जानकारी दी गई है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया कि दोनों बैंक कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट किसकी लापरवाही से जारी हुई थी। वहीं दूसरी ओर दोनों बैंक कर्मचारियों के साथ साथ उनके स्वजनों और अन्य परिचितों ने 48 घंटे खासी दिक्कत में गुजारे हैं। निगेटिव रिपोर्ट आने से दोनों बैंक कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी