पुलिस की अभद्रता पर व्यापारियों ने बंद किया बाजार

साप्ताहिक बाजार के दिन फड़ व्यापारियों द्वारा मार्ग में अतिक्रमण को थाना प्रभारी द्वारा धमका कर हटवाने के दौरान व्यापारी नेताओं से हुई नोकझोंक के बाद सभी दुकानें बंद कर दी गईं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Oct 2019 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:27 AM (IST)
पुलिस की अभद्रता पर व्यापारियों ने बंद किया बाजार
पुलिस की अभद्रता पर व्यापारियों ने बंद किया बाजार

संवाद सहयोगी, कलीनगर (पीलीभीत) : साप्ताहिक बाजार के दिन फड़ व्यापारियों द्वारा मार्ग में अतिक्रमण को थाना प्रभारी द्वारा धमका कर हटवाने के दौरान व्यापारी नेताओं से हुई नोकझोंक के बाद सभी दुकानें बंद कर दी गईं। इस मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम व सीओ ने व्यापारियों से मामले की जानकारी ली। एसडीएम कार्यालय पर हुई वार्ता के बाद बाजार खुल गया।

कस्बा में मंगलवार और शनिवार को साप्ताहिक बाजार पचासों वर्षों से कस्बे के बीच लगता रहा है। इस बाजार में कस्बा के व्यापारियों के अलावा पास पड़ोस के गांव के तमाम किसान सब्जी फल आदि बेचने आते हैं। बाजार के अंदर फड़ लगाकर सामान की बिक्री करते हैं। मंगलवार को साप्ताहिक बाजार के दिन दोपहर में छोटेलाल राठौर अपनी किराना की दुकान सड़क किनारे लगाकर बैठा था। उसके द्वारा रास्ते को काफी घेर लिए जाने के कारण थाना प्रभारी की बोलेरो गाड़ी नहीं निकल पाई। इसी बात पर थाना प्रभारी भड़क उठे। थाना प्रभारी ने फड़ व्यापारी को डांट फटकार कर दुकानें हटाने को कहा। इसी बीच रामप्रकाश किराने वाले व कुछ अन्य व्यापारी आ गए। इन व्यापारियों का कहना है कि थाना प्रभारी ने उन लोगों से भी अभद्रता की। पुलिस के इस रवैये के विरोध में आनन-फानन में पूरे कस्बा की दुकानें व्यापारियों ने बंद करा दी। विरोध में बाजार में एकत्र होकर सभा शुरू कर दी। जानकारी मिलते ही सीओ कमल सिंह व एसडीएम हरिओम शर्मा कलीनगर जा पहुंचे और व्यापारियों से जानकारी ली। एसडीएम कार्यालय पर एसडीएम हरिओम शर्मा व सीओ कमल सिंह, इंस्पेक्टर केके तिवारी, व्यापारी नेता हंसराज गुलाटी, विजयपाल व कलीनगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रवि गुप्ता, अशोक देवल, राजेंद्र कश्यप व पूर्व चेयरमैन सुनील कटियार नसीम अधिवक्ता संघ अध्यक्ष मोहम्मद कलीम मंसूरी सभासद जहीन मोबीन खान की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि दीपावली आदि त्योहार के बाद एसडीएम की अध्यक्षता में व्यापारियों व पुलिस के साथ बैठक होगी। जिसमें व्यवस्था को सुचारू रूप दिया जाएगा। उधर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अफरोज जिलानी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि व्यापारियों के साथ पुलिस को सलीके से पेश आना चाहिए। कलीनगर प्रकरण में माधोटांडा थाना के प्रभारी का रवैया आपत्तिजनक रहा है। फिर इस तरह से अगर व्यापारियों के साथ व्यवहार किया गया तो कलीनगर ही नहीं बल्कि पूरे जिले का बाजार बंद कराकर आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी