बस डीपो पर परिवहन विभाग ने चलाया एंटी एल्कोहल अभियान

परिवहन विभाग की तरफ से आयोजित 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सेक्टर 35 स्थित मोरना बस डीपो में एंटी अल्कोहल अभियान चलाया गया। इसके तहत रोडवेज के नशेबाज बस ड्राइवरों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 12:23 AM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 12:23 AM (IST)
बस डीपो पर परिवहन विभाग ने चलाया एंटी एल्कोहल अभियान
बस डीपो पर परिवहन विभाग ने चलाया एंटी एल्कोहल अभियान

जागरण संवाददाता, नोएडा :

परिवहन विभाग की तरफ से आयोजित 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सेक्टर 35 स्थित मोरना बस डिपो में एंटी एल्कोहल अभियान चलाया गया। इसके तहत रोडवेज के बस ड्राइवरों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया।

एआरटीओ प्रवर्तन चतुर्थ प्रशांत तिवारी ने बताया कि जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के तहत

मोरना बस डीपो में शराब पीकर रोडवेज बस चलाने वाले बस ड्राइवरों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान करीब 20 ड्राइवरों का ब्रीथ एनालाइजर मशीन से एल्कोहल टेस्ट किया गया। उन्होंने बताया कि अक्सर सड़क पर शराब पीकर वाहन चलाने की वजह से हादसे होते रहते हैं। सिर्फ सड़क सुरक्षा सप्ताह ही नहीं बल्कि समय-समय पर यह अभियान चलाया जाता है, ताकि कोई भी रोडवेज बस का चालक शराब पीकर बस न चलाए। शराब पीकर बस चलाते वक्त अगर कोई चालक पकड़ा गया, तो तीन महीने के लिए उसका लाइसेंस सस्पेंड कर दिया जाएगा। साथ ही छह महीने के लिए जेल भी भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को डिपो पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बस व ऑटो चालकों के लिए नेत्र जांच शिविर लगाया जाएगा, इसमें नि:शुल्क जांच की जाएगी। साथ ही जांच अभियान के तहत जेवर टोल पर तेज रफ्तार में वाहन चलाने वाले चालकों के लाइसेंस भी जब्त किए गए।

chat bot
आपका साथी