सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक में हुआ मंथन

जागरण संवाददाता नोएडा सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की तीसरी बैठक सूरजपुर कलक्ट्रेट में हुई। इस दौरान जिले की सड़कों को सुरक्षित और सुगम बनाने को लेकर किए गए प्रयासों की समीक्षा की गई। अपर जिलाधिकारी ने हादसों में कमी लाने को पूर्व में किए गए प्रयासों ब्लैक स्पॉट के सुधार और उससे मिले सकारात्मक परिणामों व कार्रवाई की सराहना की। साथ ही मुहिम को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 11:51 PM (IST)
सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक में हुआ मंथन
सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक में हुआ मंथन

जागरण संवाददाता, नोएडा : सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की तीसरी बैठक सूरजपुर कलक्ट्रेट में हुई। इस दौरान जिले की सड़कों को सुरक्षित और सुगम बनाने को लेकर किए गए प्रयासों की समीक्षा की गई। अपर जिलाधिकारी ने हादसों में कमी लाने को पूर्व में किए गए प्रयासों, ब्लैक स्पॉट के सुधार और उससे मिले सकारात्मक परिणामों व कार्रवाई की सराहना की। साथ ही मुहिम को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया।

बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे पर मई व जून में 133 ओवरस्पीडिग करने वाले वाहनों के चालान की कार्रवाई के बारे में बताया गया। एनजीटी की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने को लेकर चर्चा की गई। कार्य योजना पर प्रकाश डाला गया, इसमें यातायात पुलिस, परिवहन व प्रदूषण नियंत्रण विभाग के समन्वय से निरंतर कार्रवाई कर अगली बैठक में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया। एनएचएआइ व महाप्रबंधक जेवर टोल को एनजीटी के निर्देशानुसार परिवहन विभाग को सूचनाएं उपलब्ध कराने को कहा गया।

इस दौरान ट्रैक्स एवं मनस फाउंडेशन समेत अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने सड़क सुरक्षा को बेहतर करने के लिए सुझाव रखे। समस्याओं से भी अवगत कराया, जिस पर अध्यक्ष ने विभागों को निर्देश दिए। सड़क सुरक्षा अभियान को जिले के सभी गावों तक पहुंचाने के लिए पंचायत राज अधिकारी के सहयोग से पंचायत प्रतिनिधियों को शामिल करने के निर्देश दिए गए। बैठक में अतिरिक्त जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, यातायात पुलिस के अधिकारी, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के प्रतिनिधि, जेपी एक्सप्रेस-वे जेवर टोल के प्रतिनिधि, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी