रेरा सचिव को सौंपा ज्ञापन,जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद राजनगर स्थित आइडिया बिल्डर की रेड एप्पल परियोजना में फंसे खरीदारों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को यूपी रेरा के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचा। यहां यूपी रेरा के अध्यक्ष राजीव कुमार के न मिलने पर प्रतिनिधिमंडल ने रेरा सचिव राजेश त्यागी से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 07:43 PM (IST)
रेरा सचिव को सौंपा ज्ञापन,जताई नाराजगी
रेरा सचिव को सौंपा ज्ञापन,जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : गाजियाबाद राजनगर स्थित आइडिया बिल्डर की रेड एप्पल परियोजना में फंसे खरीदारों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को यूपी रेरा के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचा। यहां यूपी रेरा के अध्यक्ष राजीव कुमार के न मिलने पर प्रतिनिधिमंडल ने रेरा सचिव राजेश त्यागी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रेरा अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा।

सौंपे ज्ञापन में शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि बिल्डर रेरा के आदेशों को दरकिनार कर रहा है। रेरा सदस्य बलविदर कुमार की पीठ दो में सुनवाई के बाद 20 से अधिक मामलों में आरसी (रिकवरी सार्टिफिकेट) जारी की है। इसकी सूची रेरा करीब एक साल पहले गाजियाबाद जिला प्रशासन को दे चुका है, लेकिन एक भी आरसी का जिला प्रशासन वसूली नहीं कर सका है। आदेश जारी होने के एक साल बाद भी शिकायतकर्ताओं के हाथ खाली हैं।

शिकायतकर्ता अनिल सिंह ने बताया कि गाजियाबाद में बिल्डर की दो परियोजना है। रेड एप्पल परियोजना में करीब चार सौ खरीदार फंसे हैं। परियोजना का निर्माण कार्य पिछले तीन साल से बंद है। वर्ष 2012 में उन्होंने परियोजना में फ्लैट बुक किया था। तब बिल्डर ने तीन साल में निर्माण कार्य पूरा कर फ्लैट पर कब्जा देने का वादा किया था। परियोजना अभी भी ढांचागत स्थिति में है। परियोजना में फ्लैट खरीदने वाले सौ से अधिक खरीदार अपनी शिकायत यूपी रेरा में दर्ज करा चुके हैं। करीब 15 मामलों में रेरा बिल्डर के खिलाफ करीब साढ़े छह करोड़ की आरसी भी जारी कर चुका है। इसे वसूलने में गाजियाबाद जिला प्रशासन उदासीन है। खरीदारों ने ज्ञापन सौंपने के दौरान एक फ्लैट को दो बार बेचने का भी आरोप लगाया।

रेरा सचिव ने खरीदारों को जिला प्रशासन से वार्ता कर हरसंभव मदद का भरोसा दिया। रेरा सचिव को ज्ञापन सौंपने के दौरान बाबू खान, चंद्र प्रकाश गोयल, अभिषेक मोहन, नौशाद सैफी, विवेक सचदेवा, अनिल सिंह, अशोक कुमार, भास्कर दत्त, विभु शर्मा, रितेश अग्रवाल, रजनीश अग्रवाल, जगपाल सिंह, अरुण भारद्वाज, सुशील कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी