ग्रेटर नोएडा में हो सकेगी सड़क दुर्घटना मामलों की सुनवाई

सड़क दुर्घटना से संबंधित मामलों का निपटारा अब ग्रेटर नोएडा स्थित प्राधिकरण की पुरानी बिल्डिग में होगा। अभी तक ये मामले कोर्ट में सुने जाते थे वहां पर इनका फैसला होने में लंबा समय लग जाता था। इस वजह से अब शासन की ओर से ये तय किया गया कि इस तरह के मामलों का निपटारा करने के लिए हर जिले में अलग से कोर्ट बना दी जाए इस तरह की कोर्ट में सिर्फ मोटर वाहन दुर्घटना से संबंधित मामलों की ही सुनवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 10:15 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा में हो सकेगी सड़क दुर्घटना मामलों की सुनवाई
ग्रेटर नोएडा में हो सकेगी सड़क दुर्घटना मामलों की सुनवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा : सड़क दुर्घटना से संबंधित मामलों का निपटारा अब ग्रेटर नोएडा स्थित प्राधिकरण की पुरानी बिल्डिग में होगा। अभी तक ये मामले कोर्ट में सुने जाते थे, वहां पर इनका फैसला होने में लंबा समय लग जाता था। इस वजह से अब शासन की ओर से ये तय किया गया कि इस तरह के मामलों का निपटारा करने के लिए हर जिले में अलग से कोर्ट बना दी जाए, इस तरह की कोर्ट में सिर्फ मोटर वाहन दुर्घटना से संबंधित मामलों की ही सुनवाई होगी।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने बताया कि कुछ माह पहले मुख्यालय से इस संबंध में जगह और स्थान के बारे में डिटेल मांगी गई थी। उसका चयन करके शासन को इसकी सूचना दे दी गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में ये अधिकरण (कोर्ट) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की पुरानी बिल्डिग में चलेगी। अब तक सड़क दुर्घटनाओं से संबंधित सभी मामलों की सुनवाई कोर्ट में होती थी, जहां पर इस तरह के केस के निपटारे में काफी लंबा समय लग जाता था। कई बार तो कई साल लग जाते थे, इस तरह के मामलों के जल्द निपटारे के लिए ही शासन स्तर से ऐसे अधिकरण (कोर्ट) की स्थापना की जा रही है। ये अधिकरण सिर्फ मोटर वाहन से संबंधित मामले ही सुनेंगे ऐसे में यहां से जल्द से जल्द इनका निपटारा हो सकेगा। दुर्घटना में पीड़ित को जल्द न्याय मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी