ओपीडी में नहीं मिले डॉक्टर, बिना इलाज कराए लौटे मरीज

स्वास्थ्य सचिव के सख्त निर्देश के बाद भी सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों के रवैये में कोई अंतर नहीं आया है। डॉक्टर निर्धारित समय के बाद ओपीडी में आते है और ड्यूटी समय से पहले ही नदारद हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:47 PM (IST)
ओपीडी में नहीं मिले डॉक्टर, बिना इलाज कराए लौटे मरीज
ओपीडी में नहीं मिले डॉक्टर, बिना इलाज कराए लौटे मरीज

जागरण संवाददाता, नोएडा: स्वास्थ्य सचिव के सख्त निर्देश के बाद भी सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों के रवैये में कोई अंतर नहीं आया है। डॉक्टर निर्धारित समय के बाद ओपीडी में आते हैं और ड्यूटी के समय से पहले ही नदारद हो जाते हैं। ऐसे में 1 बजे के बाद आने वाले मरीजों को बिना इलाज के ही वापस लौटना पड़ता है।

सोमवार को मरीजों ने शिकायत की कि अस्पताल पहुंचने पर उन्हें ओपीडी कक्ष में डॉक्टर नहीं मिले। जिससे उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। अस्पताल की ओपीडी में ईएनटी, फिजिशियन, सर्जन के डॉक्टर न मिलने से मरीजों को परेशानी हुई। मरीज अनूप ने बताया कि उसके सीने में दर्द है। वह पर्ची बनाकर मुश्किल से ओपीडी पर पहुंचा, लेकिन ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिला। इसका कहीं नोटिस भी नहीं लगा था। अनूप ने बताया कि उसके रजिस्ट्रेशन के पैसे भी व्यर्थ गए। यदि सही जानकारी मिल जाती तो उसे लाइन में भी नहीं लगना पड़ता। जबकि कुछ मरीज ने निजी अस्पताल का भी सहारा लिया। इस बारे में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजेय अग्रवाल से भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

माना जा रहा है कि लाइन में मरीज को न पाकर कुछ डॉक्टर समय से पहले उठ गए। जबकि कुछ डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर में अन्य मरीजों को देखने चले गए।

--

रैबीज का इंजेक्शन नहीं होने पर वापस लौटे मरीज-

जिला अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन खत्म होने की समस्या पांच महीने बाद भी नहीं सुधर पाई है। सोमवार को 10 से अधिक मरीज बिना इंजेक्शन लगवाए ही वापस घर लौट गए। मरीज अनूप, विजय, अरुण ने बताया कि एक घंटे से लाइन में लगे थे। लेकिन जब बारी आई तो डॉक्टर ने इंजेक्शन खत्म होने की बात कहकर अगले दिन आने को बोला।

----

लाइन में लगने को लेकर हुई झड़प-

सप्ताह के पहले दिन अस्पताल में दो मरीजों में लाइन में लगने को लेकर झड़प भी हुई। बुजुर्ग मरीजों को इलाज से पहले ब्लडप्रेशर चेक कराने की सलाह दी जाती है। ऐसे में दो बुजुर्ग मरीजों ने लाइन में लगने को लेकर हंगामा कर दिया। जिसके बाद वहां मौजूद गार्ड ने उन्हें समझाकर शांत कराया।

chat bot
आपका साथी