Supertech: प्राधिकरण ने सुपरटेक से भी मांगा प्रस्ताव, पूछा कैसे किया जाएगा टावर ध्वस्त

नोएडा प्राधिकरण की ओर से सुपरटेक प्रबंधन से भी दोनों टावरों के ध्वस्तीकरण का प्रस्ताव मांगा है कि किस तरह से दोनों टावरों का ध्वस्तीकरण किया जाए जिससे अन्य टावरों पर इसका असर न पड़े। हालांकि अभी प्रबंधन की ओर से कार्ययोजना को प्रस्तुत नहीं किया गया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 12:12 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 12:12 PM (IST)
Supertech: प्राधिकरण ने सुपरटेक से भी मांगा प्रस्ताव, पूछा कैसे किया जाएगा टावर ध्वस्त
दोनों टावर को ध्वस्त करने की दिशा में प्राधिकरण ने शुरू किया प्रयास।

नोएडा [कुंदन तिवारी]। सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के दोनों टावर एपेक्स-सियान को सुरक्षित तरीके से कैसे ध्वस्त किया जा सकता है, इस दिशा में नोएडा प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। ऐसे में कई कंपनियों से प्राधिकरण की ओर से ध्वस्तीकरण के लिए मार्गदर्शन लिया जा रहा है। तमाम कंपनियां कई दिनों से कार्यालय पर टावरों के ध्वस्तीकरण का प्रस्तुतीकरण दे रही हैं। मंगलवार को भी कार्यालय पर उच्चाधिकारियों के सामने प्रस्तुतीकरण के लिए नियोजन विभाग ने कई कंपनियों को आमंत्रित किया है।

यही नहीं नोएडा प्राधिकरण की ओर से सुपरटेक प्रबंधन से भी दोनों टावरों के ध्वस्तीकरण का प्रस्ताव मांगा है कि किस तरह से दोनों टावरों का ध्वस्तीकरण किया जाए, जिससे अन्य टावरों पर इसका असर न पड़े। हालांकि अभी प्रबंधन की ओर से कार्ययोजना को प्रस्तुत नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना है कि सोमवार को केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआइ) की ओर से दोनों टावरों के ध्वस्तीकरण की कार्ययोजना को प्रस्तुत किया जाना था, लेकिन किसी कारणवश सीबीआरआइ की टीम नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर नहीं पहुंच सकी।

हालांकि, प्राधिकरण अधिकारियों को सीबीआरआइ टीम की ओर से अवगत कराया है कि मंगलवार को दोनों टावर के ध्वस्तीकरण की पूरी कार्ययोजना संबंधित अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत कर दी जाएगी। इसके बाद किस सुरक्षित तरीके से टावर को ध्वस्त करना है, इस पर मंथन किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि हर हाल में 30 नवंबर तक दोनों टावर का ध्वस्तीकरण होना है, इसके लिए कवायद जारी है।

chat bot
आपका साथी