देश के नामी अस्‍पताल पर गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद किश्‍तों में मांगे पैसे

परिजनों के हिसाब से महिला अंजू (42) की हार्ट अटैक से तीसरे दिन ही मौत हो गई थी लेकिन डॉक्टर ने 10 दिन तक जिंदा बताकर इलाज किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 02:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 02:19 PM (IST)
देश के नामी अस्‍पताल पर गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद किश्‍तों में मांगे पैसे
देश के नामी अस्‍पताल पर गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद किश्‍तों में मांगे पैसे

नोएडा, जेएनएन। सेक्टर 62 स्थित फोर्टिस अस्पताल पर मरीज के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार अस्‍पताल पर मौत के बाद भी मृत शरीर को रख कर इलाज के नाम पर पैसे ऐठने का आरोप है। परिजनों के हिसाब से महिला अंजू (42) की हार्ट अटैक से तीसरे दिन ही मौत हो गई थी लेकिन डॉक्टर ने 10 दिन तक जिंदा बताकर इलाज किया। परिजनों के मुताबिक डॉक्‍टरों ने रविवार की सुबह मौत की पुष्टि की। शव काफी पुराना सा लग रहा है। परिवार वालों का कहना है कि अब अस्‍पताल मैनेजमेंट 8 लाख रुपये दवा का बिल जमा करने के लिए दबाव बना रहा है और डेड बॉडी नहीं दे रहा। अस्‍पताल के इस रवैये से परेशान होकर काफी संख्या में लोग अस्पताल के बाहर खड़े होकर हंगामा करने लगे। वहीं महिला की बेटी पूजा ने बताया कि उनसे कई स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए गए थे।

बकाया पैसे किस्‍तों में जमा कराने के लिए कराया साइन

मिली जानकारी के अनुसार महिला का नाम इंदू है। वह मामूरा में रहती थी। मूलरूप से बिहार, सीतामढ़ी की रहने वाली थी। इलाज के दौरान 6 लाख 84 हज़ार बिल बना था, जिसमें से तीन लाख रुपये जमा करा लिए गए थे। वहीं बाकी पैसे जमा करने का दबाव बनाया जा रहा था। स्टाम्प पेपर पर महिला के पति से किश्तों में बकाया राशि जमा करने के लिए डॉक्टरों ने लिखवा लिया था।

परिजनों ने लगाया मौत के बाद भी इलाज का आरोप

परिजनों ने बताया कि महिला की मौत तीन दिन बाद ही हो चुकी थी लेकिन डॉक्टर ठीक करने का झांसा देते रहे। कल शाम को जब बेटे ने आधे घंटे तक महिला की आंख खुली देखी तब कहा कि उसकी मां की तो मौत हो चुकी है। तब भी डॉक्टरों ने कहा कि अभी सांसें बाकी है। भगवान पर भरोसा रखो, ठीक हो जाएगा। तुम बस पैसे का इंतज़ाम करो इस बात पर बेटा गुस्सा कर घर चला आया। इसके बाद रात में फोन कर बताया गया कि महिला की मौत हो चुकी है। हंगामे के बाद अब अस्पताल ने बिल माफ कर दिया है व शव परिजन को दे दिया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी