मेयर आशा शर्मा ने महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किया पुरस्कृत

एक संस्था की ओर से महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 04:49 PM (IST)
मेयर आशा शर्मा ने महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किया पुरस्कृत
मेयर आशा शर्मा ने महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किया पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, नोएडा। जीआईएसआर फाउंडेशन की ओर से नोएडा में International inspirational some award का आयोजन किया गया। इसमें विश्व भर से 1700 आवेदनों में से 81 प्रतिभागी का चयन पुरस्कार हेतु किया गया। इस पुरस्कार का उद्देश्य विश्वविख्यात महिलाओं का सम्मान और उनको प्रोत्साहित करना था। इस कार्यक्रम में चयनित महिलाओं को पुरस्कार वितरण किए गए। इस अवार्ड की शुरूआत जीआईएसआर फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक सिंह और उनकी टीम ने अगस्त 2019 में शुरू की थी।

इस मौके पर मुख्य अतिथि श्रीमती आशा शर्मा ने कहा कि इस देश की हर महिला सशक्त है, वह अपने हर काम में सबसे आगे है। अगर एक लड़की पढ़ेगी तो अपने आने वाली सभी पीड़ियों को आत्मनिभर बना सकती है। हर नारी का सम्मान हमारा नैतिक धर्म है। प्रो. एस.चौहान ने कहा कि नारी हमेशा हमसे दो कदम आगे है। गीता के श्लोंकों में भी नारी को नर से पहले रखा गया है, हमको भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। इस अवार्ड का आयोजन इसी उद्देश्य से किया गया कि हर नारी को अपनी एक पहचान मिले और अपनी उस पहचान को लेकर कदम से कदम मिलाके सबके साथ चले। 

इस अवार्ड समारोह में प्रो. डीएस चौहान, पूर्व अध्यक्ष, भारतीय विश्वविद्यालय संबंद्ध, ममता रानी अग्रवाल, अतिरिक्त सचिव एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, बिंदु श्रीवास्तव-महाप्रबंधक(MARCOM), दूरसंचार मानक विकास सोसाइटी, श्रीमती पेजम, श्री देवी, प्रबंध निदेशक, भारत, कॉमनवेल्थ बैंक ऑफ आस्ट्रेलिया, सुश्री सुनीता सिंह, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी-स्टोव क्राफ्ट लिमिटेड, सुश्री लक्ष्मी सी. राधाकृष्णन; प्रोफेसर, अमेरिकन कालेज ऑफ दुबई, संयुक्त अरब अमीरात और प्रो. बलविंदर शुक्ला, कुलपति, एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जीआईएसआर फाउंडेशन ने 10 गरीब बच्चों की पढ़ाई कराने की जिम्मेदारी ली तथा सभी अतिथियों ने भी सहयोग का आश्वासन दिया। सभी अतिथियों ने महिला सशक्तिकरण पर अपने-अपने विचार प्रकट किये और महिला शिक्षा के योगदान पर महत्व बताए। सभी ने डॉ.मयंक सिंह, निशांत गुप्ता, अक्षय कुमार, अकांक्षा सिंह, अनुजा पांडेय, रोहित कपूर, कृति त्यागी, श्रुति त्यागी, शिखा गुप्ता, अरूण अग्रवाल, नेहा अग्रवाल एवं समस्त टीम की इस कार्य के लिए सराहना की गई। फाउंडेशन की ओर से भविष्य में महिला उत्थान के लिए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया।  

chat bot
आपका साथी