दो करोड़ रुपये की अवैध बीयर को पुलिस ने किया जब्त Noida News

कासना स्थित गोदाम पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी बीयर बरामद की गई है। इसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही एक शख्‍स की गिरफ्तारी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 09:59 PM (IST)
दो करोड़ रुपये की अवैध बीयर को पुलिस ने किया जब्त  Noida News
दो करोड़ रुपये की अवैध बीयर को पुलिस ने किया जब्त Noida News

ग्रेटर नोएडा [चंद्रशेखर वर्मा]। अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। टीम ने कासना स्थित गोदाम पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी बीयर बरामद की। इसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। आबकारी टीम ने मौके से एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया है। मामले में ठेका मालिक समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि सूचना मिल रही थी कुछ ठेका मालिक लाइसेंस की आड़ में अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं। सूचना के आधार पर बुधवार शाम आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने मिलकर कासना साइट-5 स्थित लाइसेंस धारक (एफएल 2डी) पर छापेमारी की। इस दौरान पाया गया कि ठेके का लाइसेंस महिला के नाम पर लिया गया है।

चालू वित्तीय वर्ष में गोदाम पर बीयर की कोई आमद नहीं हुई है। केवल अंग्रेजी शराब की कुल 240 बोतल की आमद हुई है, जो बिक्री के बाद 36 बोतल बची थी। गहनता से निरीक्षण किया तो गोदाम की छत पर, गोदाम के पीछे और सामने बने कमरों में भारी मात्रा में बीयर की पेटियां बरामद हुई। पेटियां छिपाकर रखी गई थीं। इस दौरान कुल 1,375 विदेशी बीयर की पेटियां बरामद की गईं, इनका कोई रिकॉर्ड नहीं था। साथ ही आबकारी विभाग में कोई शुल्क भी जमा नहीं किया गया था।

बीयर को कब्जे में लेकर मौके से एक आरोपित अनिकेत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। आबकारी विभाग की शिकायत पर कासना कोतवाली पुलिस ने अनुज्ञापी (ठेका मालिक) ऊषा देवी शर्मा व विक्रेता अमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। परिसर को सील कर लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी