Move to Jagran APP

एसडीएम बन बैठा CSC संचालक… खुद ही करने लगा कागजों पर साइन, अधिकारी ने ऑफिस बुलाया तो खुल गई पोल पट्टी

आरोप है कि जनसेवा केंद्र संचालक ने आवेदन पत्र पर एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर दिए। संशोधित आधार कार्ड न मिलने पर सोमवार को नसरीन उक्त आवेदन प्रपत्र लेकर आधार कार्ड के बारे में पता करने एसडीएम कार्यालय पहुंच गईं। एसडीएम ने हस्ताक्षर फर्जी देखकर जनसेवा केंद्र के संचालक को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया और पुलिस को सौंप दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 22 May 2024 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 09:36 PM (IST)
एसडीएम बन बैठा CSC संचालक… खुद ही करने लगा कागजों पर साइन। (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, बिल्हौर। आधार कार्ड में संशोधन के दौरान कागजों में एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर करने के आरोपी जनसेवा केंद्र के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप व प्रिंटर बरामद किया है।

यह है पूरा मामला

रहमतपुर गांव निवासी नसरीन बेगम पत्नी चांदबाबू ने अपने रिश्तेदार के आधार कार्ड पर जन्मतिथि बदलवाने के लिए सुभानपुर निवासी जनसेवा केंद्र के संचालक प्रशांत कटियार के यहां आवेदन कराया था। 

आरोप है कि जनसेवा केंद्र संचालक ने आवेदन पत्र पर एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर दिए। संशोधित आधार कार्ड न मिलने पर सोमवार को नसरीन उक्त आवेदन प्रपत्र लेकर आधार कार्ड के बारे में पता करने एसडीएम कार्यालय पहुंच गईं। 

एसडीएम ने हस्ताक्षर फर्जी देखकर जनसेवा केंद्र के संचालक को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया और पुलिस को सौंप दिया। 

इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी ने बताया कि एसडीएम रश्मि लांबा की तहरीर के आधार पर प्रशांत कटियार पुत्र श्रीराम के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी के पास से मोबाइल, लैपटॉप व प्रिंटर बरामद किया गया। 

आरोपित से अन्य प्रपत्रों पर हस्ताक्षर करने के संबंध में पूछताछ की गई है। बरामद उपकरणों को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। मंगलवार को आरोपी को न्यायालय में पेश करने के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें: शादी के एक हफ्ते बाद पति को छोड़… प्रेमी के साथ भाग गई प्रेमिका, नाराज घरवालों ने कर डाला ये घिनौना काम!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.