UP-STF ने पकड़ा 50000 का इनामी अरेस्ट, हो चुकी है उम्रकैद की सजा; बेल पर था बाहर

वर्ष 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर को अंजाम दिया जिसमें आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली ज़मानत के बाद बाहर आया था।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 10:23 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 10:23 AM (IST)
UP-STF ने पकड़ा 50000 का इनामी अरेस्ट, हो चुकी है उम्रकैद की सजा; बेल पर था बाहर
UP-STF ने पकड़ा 50000 का इनामी अरेस्ट, हो चुकी है उम्रकैद की सजा; बेल पर था बाहर

ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने वांछित चल रहे 50,000 रुपये के इनामी अजीत सिंह उर्फ प्रधान को बीटा 2 पुलिस के सहयोग से थाना बीटा 2 से गिरफ़्तार किया है। अजित थाना बाबूगढ़ छावनी का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई मुक़दमे दर्ज हैं।

बता दें कि वर्ष 2005 में अजीत के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलन्दशहर के सेंसरपाल के संपर्क में आ गया था। वर्ष 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर को अंजाम दिया, जिसमें आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली ज़मानत के बाद बाहर आया था।

इसके बाद वर्ष 2008 में दिल्ली के व्यापारी किशोरी लाल नागपाल की हत्या बुलंदशहर में सुपारी लेकर कर दी, जिसमें अजीत को निचली अदालत से फांसी की सज़ा हुई बाद में हाई कोर्ट से बरी हो गया। डांसना जेल में बंद रहने के दौरान ही इसकी मुलाक़ात मिर्ची गैंग के सरगना आशू उर्फ प्रवीण निवासी क़ाज़ीपुरा थाना मसूरी ग़ाज़ियाबाद से हुई और जब कुछ माह पूर्व आशू जेल से बाहर आया तो अजीत ने आशू के गैंग को खड़ा करने में मदद की।

इसके अलावा अजीत ने कुछ नए लड़कों को जोड़कर 2018 से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लूटों को अंजाम देने लगा जिसमें प्रमुख रूप से थाना किच्छा उदमसिंघ नगर में सुनार को गोली मारकर 4 लाख की लूट कराई थी। इसके बाद अजीत ने 24-6-19 को ग्रेटर नॉएडा में पेट्रोल पंप के मैनेजर को मारकर क़रीब 17 लाख की लूट का प्लान बनाया और जब वो इसे अंजाम देने ही वाले थे कि एसटीफ नॉएडा की टीम से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 3 बदमाश गोली लगने से घायल हुए थे और 2 अन्य पकड़े गए थे ।

इसी मुक़दमे में अजीत वांछित चल रहा था और इसपर 50,000 का ईनाम था।अजीत ने इसके अलावा बरेली में भी एक सुनार की रेकी कर रखी थी जिसके दुकान में लूट की घटना को अंजाम देना था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी