ग्रेटर नोएडा : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच गिरफ्तार

आरोपितों को पकड़ने के लिए साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह व सूरजपुर कोतवाली पुलिस को लगाया गया। बुधवार को मुखबिर व सर्विलांस की मदद से मदनलाल शिवम मिथलेश शिवम व प्रियाराम को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपित दिल्ली के रहने वाले हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 11:33 AM (IST)
ग्रेटर नोएडा : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच गिरफ्तार
आरोपितों के पास से एक कम्प्यूटर, सात मोबाइल फोन, चार डेबिट कार्ड व 10 पेज का कॉलिंग डाटा बरामद हुआ

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट की साइबर सेल और सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर आनलाइन ठगी करने वाले पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से एक कम्प्यूटर, सात मोबाइल फोन, चार डेबिट कार्ड व 10 पेज का कॉलिंग डाटा बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से पांचों को जेल भेज दिया गया। बकौल एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की शिकायतें मिल रही थी। आरोपितों को पकड़ने के लिए साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह व सूरजपुर कोतवाली पुलिस को लगाया गया। बुधवार को मुखबिर व सर्विलांस की मदद से मदनलाल, शिवम, मिथलेश, शिवम व प्रियाराम को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपित दिल्ली के रहने वाले हैं।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि वह सैकड़ों लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुके है। पिछले दो साल से आरोपित ठगी का काम कर रहे थे। पहली बार सभी पुलिस के हत्थे चढ़े है। आरोपित मेल आइडी पर विभिन्न कंपनियों में नौकरी लगाने के मेल भेजते थे। मेल में फोन नंबर भी दिया जाता था। इस पर इच्छुक व्यक्ति फोन करता था। उससे प्रोसेसिंग फीस, सिक्योरिटी चार्ज, वाइस प्रेजीडेंट से अप्रूवल, ब्रांच सलेक्शन व एचआर अप्रूवल के नाम पर रुपयों की ठगी की जाती थी। पुलिस ने बताया कि गिरोह में कई अन्य आरोपित शामिल हो सकते है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी