Alert: दिल्‍ली से नोएडा आने वालों की होगी कोरोना जांच, इन रास्‍तों पर तैनात रहेगी टीम

दिल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा में डीएम ने एक सख्‍त फैसला लिया है। यहां कोरोना के बढ़ते केस पर रोक लगाने के लिए जो भी दिल्‍ली से आ रहा है वह कोविड-19 के जांच के दायरे में आ सकता है। जिलाधिकारी ने यह फैसला लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 08:43 PM (IST)
Alert: दिल्‍ली से नोएडा आने वालों की होगी कोरोना जांच, इन रास्‍तों पर तैनात रहेगी टीम
दिल्‍ली से नोएडा आने वालों की होगी कोरोना जांच।

नई दिल्‍ली, मोहम्मद बिलाल। दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर अब एनसीआर का इलाका एक बार फिर सतर्क होता दिख रहा है। दिल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा में डीएम ने एक सख्‍त फैसला लिया है। यहां कोरोना के बढ़ते केस पर रोक लगाने के लिए जो भी दिल्‍ली से आ रहा है वह कोविड-19 के जांच के दायरे में आ सकता है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर बैठक करते हुए यह फैसला लिया है।

क्‍यों लिया गया फैसला

दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना के मरीजों को दृष्टिगत रखते हुए दिल्ली से आने वाले यात्रियों की रैंडम चेकिंग करते हुए उनकी कोविड जांच कराने का निर्णय लिया गया है।

कहांं तैनात रहेगी टीम  

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टीम बनाकर डीएनडी एवं चिल्ला की ओर से आने वाले व्यक्तियों की रैंडम चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं। इस कार्य में पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

जांच के दायरे में आ सकते हैं लाखों लोग

स्‍थानीय प्रशासन के इस फैसले से दिल्‍ली से नोएडा आने वाले लाखों लोगों को इस जांच के दायरे में आना पड़ सकता है। यानि जो भी शख्‍स दिल्ली से आने वाला है उसकी कभी भी कोरोना जांच कराई जा सकती है।

यहां जानिए यूपी और नोएडा का हाल

कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। हालांकि, जिले के लिए रात भरी खबर यह है कि संक्रमितों के ठीक होने के संख्या के लिहाज से जिला प्रदेश में पांचवें नंबर पर है। वहीं, कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में जिला 31वें स्थान पर है। नए रोगियों के मिलने के मामले में जिला पांचवें पायदान पर है और अब तक 20 हजार से अधिक संक्रमित सामने आ चुके हैं, जिनमें से 19 हजार से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

कोरोना संक्रमितों के मामले में प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहले नंबर पर हैं। यहां इस समय 3198 संक्रमितों का उपचार किया जा रहा है। वहीं, 63395 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। हालांकि, मंगलवार को 3 संक्रमितों की मौत के साथ लखनऊ में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 941 पहुंच गया है, जबकि गौतमबुद्ध नगर में 73 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। प्रदेश भर में अब तक 7412 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 22 हजार 166 संक्रमितों का अभी उपचार चल रहा है, जबकि 4 लाख 84 हजार 692 लोग कोरोना को काम देकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी