इकलाख हत्याकांड का दंश झेल रहे युवकों को नहीं मिल रही दुल्हन, नौकरी की भी टूटी आस Noida News

युवकों के परिजनोँ के अनुसार इकलाख हत्याकांड का कलंक युवकों की शादी में भी अड़चन पैदा कर रहा है। युवकों को दुल्हन नहीं मिल पा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 01:01 PM (IST)
इकलाख हत्याकांड का दंश झेल रहे युवकों को नहीं मिल रही दुल्हन, नौकरी की भी टूटी आस Noida News
इकलाख हत्याकांड का दंश झेल रहे युवकों को नहीं मिल रही दुल्हन, नौकरी की भी टूटी आस Noida News

ग्रेटर नोएडा [राजीव वशिष्ठ]। जारचा कोतवाली क्षेत्र के बिसाहड़ा गांव के इकलाख हत्याकांड को करीब चार वर्ष हो चुके हैं। हत्या के आरोप में जेल गए युवकों की न्यायालय से जमानत हुए भी करीब दो वर्ष बीत चुके हैं। जेल से बाहर आने के बाद युवकों की शादी होने में परेशानी हो रही है।

इसके अलावा अभी तक युवकों को न तो कोई नौकरी मिली और न ही उनके घर के हालात में सुधार आया। आज भी अधिकांश युवक नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बिसाहड़ा कांड उनके कैरियर के आड़े आ रहा है।

हत्याकांड का कलंक शादी में पैदा कर रहा अड़चन  

युवकों के परिजनोँ के अनुसार, इकलाख हत्याकांड का कलंक युवकों की शादी में भी अड़चन पैदा कर रहा है। युवकों को दुल्हन नहीं मिल पा रही है। युवकों के स्वजन ने बताया कि जो लोग शादी तय करने के लिए गांव आते हैं, जब उन्हें पता चलता है कि अभी इकलाख हत्या का मामला चल रहा है तो वह शादी की बात से इनकार कर देते हैं और वापस लौट जाते हैं।

सभी आरोपितों में अधिकतर युवा स्नातक पास

बिसाहड़ा कांड के समय सभी आरोपितों में अधिकतर युवा स्नातक पास थे। कुछ युवाओं की सरकारी नौकरी लगने वाली थी, लेकिन इस घटना के बाद न तो उन्हें नौकरी मिली। अब उनकी शादी होने में भी अड़चन पैदा हो रही है। युवाओं में विशाल के पास स्नातक की डिग्री है जबकि भीम बीए एलएलबी डिग्रीधारक हैं। इसके अलावा पुनीत व सचिन ने भी स्नातक तक की पढ़ाई की है। वहीं विनय इंटरपास है।

इसके अलावा रूपेंद्र बीएससी, हरिओम आइटीआइ प्रशिक्षण प्राप्त व शिवओम ने इंटर की परीक्षा पास की है। युवक व उनके स्वजन आज भी अजीब घुटन के साथ अपना जीवन निर्वाह कर रहे हैं।

यह थी घटना

बिसाहड़ा गांव में बीते 28 सितंबर 2015 की रात गो हत्या की सूचना पर भीड़ बेकाबू हो गई थी। भीड़ ने इकलाख की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। घटना के बाद गांव के 18 युवकों को जेल भेजा गया था। जिसमें से एक की न्यायिक अभिरक्षा में मौत हो गई थी। मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है। जेल गए अन्य युवक वर्तमान में जमानत पर बाहर है।

हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए उड़ान आज होगी शुरू, जानिए किराए के बारे में Ghaziabad News

Delhi Police vs Lawyers: प्रदर्शन से गृह मंत्रालय नाराज, पुलिस अफसरों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी