पति ने गला दबाकर की पत्नी हत्या

के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सभी आरोपित घर से फरार है। --- महिला की मौत के बाद परिजन ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत कैसे हुई यह पता चल सकेगा। प्रथम ²ष्टया जांच के दौरान गला दबाकर हत्या करने की बात प्रकाश में आई है। श्वेताभ पांडे सीओ प्रथम ग्रेटर नोएडा ---

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 06:30 PM (IST)
पति ने गला दबाकर की पत्नी हत्या
पति ने गला दबाकर की पत्नी हत्या

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र में परीचौक के समीप स्थित अंसल गोल्फ लिक एक सोसायटी में रहने वाली विवाहिता की उसके पति ने गला दबाकर हत्या कर दी। आठ महीने पहले दोनों की शादी हुई थी। महिला के परिजन ने आरोप लगाया है कि आरोपित पति अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहा था। वह शादी के बाद से ही अपनी पत्नी को पीटता था और दहेज में सात लाख रुपये की मांग करता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन की तहरीर पर आरोपित पति के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मूल रूप से फिरोजाबाद के गढ़ी दानशाह गांव के रहने वाले शिवकुमार नोएडा में मोटर मैकेनिक है। उन्होंने बताया कि चार मई 2018 को उन्होंने अपनी बहन राधा की शादी फिरोजाबाद के ही रहने वाले नरेंद्र से की थी। नरेंद्र बिल्डर की साइट पर सुपरवाइजर है। वह अंसल गोल्फ लिक एक सोसायटी में परिवार के साथ रहता है। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग सात लाख के अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर राधा की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बुधवार देर रात हुई हत्या की सूचना परिजन को मिली। बृहस्पतिवार सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंचे परिजन ने आरोपित पति व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सभी आरोपित घर से फरार है।

---

महिला की मौत के बाद परिजन ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत कैसे हुई यह पता चल सकेगा। प्रथम ²ष्टया जांच के दौरान गला दबाकर हत्या करने की बात प्रकाश में आई है।

श्वेताभ पांडे, सीओ प्रथम, ग्रेटर नोएडा

chat bot
आपका साथी