कबड्डी प्रतियोगिता में ट्रायल के नाम पर खिलाड़ियों से लाखों की ठगी

कबड्डी में अपना कैरियर बनाने का सपना देख रहे देश भर के 250 से अधिक खिलाड़ी ठगी के शिकार हो गए। इनसे राष्ट्रीय जूनियर प्रोफेशनल कबड्डी प्रतियोगिता के ट्रायल के नाम पर लाखों की ठगी की गई है। खिलाड़ियों से ठगों ने ऑनलाइन आवेदन के नाम पर 500-500 रुपये लिए हैं और सोमवार को नोएडा स्टेडियम में ट्रायल देने के लिए बुलाया था। विजेता टीम को सवा करोड़ रुपये इनाम में दिए जाने का लालच दिया गया था। विभिन्न राज्यों से खिलाड़ी सुबह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 10:29 PM (IST)
कबड्डी प्रतियोगिता में ट्रायल के नाम पर खिलाड़ियों से लाखों की ठगी
कबड्डी प्रतियोगिता में ट्रायल के नाम पर खिलाड़ियों से लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, नोएडा : देशभर के करीब 250 खिलाड़ियों से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। खिलाड़ियों से राष्ट्रीय जूनियर प्रोफेशनल कबड्डी प्रतियोगिता के ट्रायल के नाम पर 500-500 रुपये लेकर ऑनलाइन आवेदन भरवाए गए थे। ठगों ने विजेता टीम को सवा करोड़ रुपये इनाम देने का लालच दिया था। सोमवार को जब खिलाड़ी ट्रायल के लिए पहुंचे तो यहां किसी के नहीं मिलने पर उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इससे आक्रोशित खिलाड़ियों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही कोतवाली सेक्टर 24 में स्टेडियम के प्रबंधक और अज्ञात के खिलाफ शिकायत दी है। मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी गई है।

दरअसल, ठगों ने राष्ट्रीय जूनियर प्रोफेशनल कबड्डी नाम से एक वेबसाइट बनाकर खिलाड़ियों से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने को कहा था। इसके साथ फेसबुक, वाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के जरिए भी खिलाड़ियों को वेबसाइट का ¨लक भेज कर लुभावने वादे किए गए थे। खिलाड़ियों का कहना है कि वेबसाइट पर प्रतियोगिता में चयनित होने के लिए 12 नवंबर को नोएडा स्टेडियम में ट्रायल की जानकारी दी गई थी। वहीं रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 500-500 रुपये प्रत्येक खिलाड़ी से खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए थे। कबड्डी में करियर बनाने का सपना देख रहे सैकड़ों खिलाड़ियों ने वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इन छात्रों को वेबसाइट पर ही स्टेडियम में प्रवेश के लिए टिकट भी जारी किया गया था। दावा किया गया था कि प्रवेश टिकट से ही ट्रायल में भाग लिया जा सकता है। सोमवार सुबह करीब 8 बजे अंडर-15 और अंडर-17 के ट्रायल के लिए 250 से अधिक खिलाड़ी स्टेडियम में पहुंचे थे। इनमें मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, गुजरात, पंजाब और हरियाणा, मुंबई, उड़ीसा, कोलकाता समेत कई राज्यों के लड़के और लड़कियां शामिल हैं। इनका कहना है कि वेबसाइट पर दावा किया गया था कि विजेता टीम को स्पो‌र्ट्स टीवी चैनल पर आने का भी मौका मिलेगा। ठगी के शिकार खिलाड़ियों में ज्यादातर ग्रामीण इलाकों से हैं। गांव के खिलाड़ियों ने जानकारी किए बिना ही ऑनलाइन फीस जमा कर दी थी। ज्यादातर खिलाड़ियों ने सवा करोड़ रुपये के लालच में रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं, ठगी की जानकारी होने पर खिलाड़ियों ने जमकर प्रदर्शन किया। स्टेडियम के प्रबंधक के समझाने पर वे शांत हुए। उन्होंने सेक्टर-24 कोतवाली में शिकायत की, लेकिन केस दर्ज नहीं होने पर सेक्टर-6 स्थित एसपी सिटी कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन किया। एसपी सिटी सुधा ¨सह का कहना है कि खिलाड़ियों ने स्टेडियम प्रबंधक और अज्ञात के खिलाफ शिकायत दी है। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएगा, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी