जमीन बेचने के नाम पर ताऊ ने भतीजे से हड़पे 65 लाख, नौ के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी रबूपुरा पुलिस ने जालसाजी कर साथियों के साथ मिलकर 65 लाख रुपये हड़पने के अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:21 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:21 PM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर ताऊ ने भतीजे से हड़पे 65 लाख, नौ के खिलाफ मामला दर्ज
जमीन बेचने के नाम पर ताऊ ने भतीजे से हड़पे 65 लाख, नौ के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : पुलिस ने जालसाजी कर साथियों के साथ मिलकर 65 लाख रुपये हड़पने के आरोप में न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को पीड़ित के ताऊ समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच व आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित भीकनपुर गांव निवासी नितिन कुमार त्यागी का आरोप है कि उन्होंने 15 अक्टूबर 2014 को अपने ताऊ मूलचंद से गांव की करीब 20 बीघा जमीन का 50 लाख रुपये में सौदा किया था। बयाना के रूप में 30 लाख रुपये एडवांस दिए थे।

आरोप है कि 13 फरवरी 2020 को ताऊ की गांव म्याना और गांव भौयरा गांव की करीब 10 बीघा जमीन का सौदा 45 लाख रुपये में किया था। इस जमीन के एवज में भी उन्होंने ताऊ को 35 लाख अग्रिम दिए थे। आरोप है कि उक्त 65 लाख रुपये की रकम ताऊ मूलचंद को परिवार के अन्य सदस्यों के सामने दी गई थी। रकम का लेनदेन का लिखित ब्योरा स्टांप पेपर पर किया गया था। नितिन ने बताया कि 65 लाख रुपये लेने के बाद आरोपित ताऊ ने 30 अक्टूबर 2020 को जमीन की रजिस्ट्री करने का वादा किया था, लेकिन आरोप है कि मूलचंद ने अपने परिवार के सदस्यों व अन्य साथियों के साथ मिलकर जमीन एक सितंबर को किसी अन्य को बेच दी। पीड़ित को ताऊ की जालसाजी का पता नौ सितंबर को चला तो उन्होंने रबूपुरा कोतवाली में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित मूलचंद, राकेश, प्रशांत, कुलदीप, कमलेश दत्त मिश्रा, कृतिका चौधरी, ललिता यादव, पवन कुमार व रविद्र समेत नौ आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी