इलेक्ट्रानिक पा‌र्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा कासना कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र ईकोटेक एक्सटेंशन एक स्थित एक निजी फैक्ट्री में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:40 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:40 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक पा‌र्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग
इलेक्ट्रानिक पा‌र्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र ईकोटेक एक्सटेंशन एक स्थित एक निजी फैक्ट्री में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। चंद मिनटों में आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। फैक्ट्री के सुरक्षागार्ड ने मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आशंका है कि आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

पुलिस ने बताया कि मिर्जा इंटरनेशनल फैक्ट्री के सामने प्लाट नंबर 11 स्थित फैक्ट्री में डाटा केबल व स्पीकर समेत अन्य इलेक्ट्रानिक सामान बनते हैं। रविवार दोपहर एक बजे फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। धुआं निकलते देख सुरक्षा गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग के साथ फैक्ट्री प्रबंधन को भी दी। जब आग लगी, तो अंदर कर्मचारी मौजूद थे। किसी तरह समय रहते जान बचाकर सभी कर्मचारी फैक्ट्री के बाहर निकल गए। आग की लपटे देखकर आसपास की फैक्ट्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई। दमकल अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। फैक्ट्री का आधा हिस्सा आग की चपेट में आ गया है। आग लगने का कारण प्रथम²ष्टया शार्ट सर्किट लग रहा है। जांच के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी