कैंब्रिज स्कूल ने वार्षिक शुल्क न देने पर रिपोर्ट कार्ड रोका

जागरण संवाददाता, नोएडा : कैंब्रिज स्कूल, नोएडा ने वार्षिक शुल्क (एनुअल चार्ज) न चुकाने की वजह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Nov 2017 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Nov 2017 03:00 AM (IST)
कैंब्रिज स्कूल ने वार्षिक शुल्क न देने पर रिपोर्ट कार्ड रोका
कैंब्रिज स्कूल ने वार्षिक शुल्क न देने पर रिपोर्ट कार्ड रोका

जागरण संवाददाता, नोएडा :

कैंब्रिज स्कूल, नोएडा ने वार्षिक शुल्क (एनुअल चार्ज) न चुकाने की वजह से विभिन्न कक्षाओं के सौ से ज्यादा छात्रों का रिपोर्ट कार्ड रोक दिया है। अभिभावकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर शुल्क जमा करने को कहा गया है।

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल ने इस सत्र में मनमानी तरीके से वार्षिक शुल्क बढ़ाया था। विरोध स्वरूप काफी अभिभावकों ने शुल्क जमा नहीं किया था। अब स्कूल ने छात्रों का रिपोर्ट कार्ड रोक दिया है और कारण बताओ नोटिस जारी कर सप्ताह भर के अंदर शुल्क जमा करने का निर्देश दिया है। हालांकि नोटिस में सिर्फ बकाया शुल्क का जिक्र है। किस मद में बकाया है, यह नहीं बताया गया है। नोटिस में यह भी लिखा है कि यदि अभिभावक सप्ताह भर के अंदर शुल्क नहीं जमा करता है तो कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में स्कूल के कार्यवाहक प्रिंसिपल एके बख्शी से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि मामले को दूसरे लोग देख रहे हैं और उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

---------

डीएम से मिलकर करेंगे शिकायत :

रिपोर्ट कार्ड रोकने और नोटिस जारी करने के बाद एएनएसपीए (ऑल नोएडा स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन) कैंब्रिज स्कूल के विरोध में उतर आया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि बुधवार को इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल से मुलाकात की जाएगी। उसके बाद डीएम से भी मिलेंगे और शिकायत करेंगे। साथ ही सीबीएसई चेयरमैन को भी पत्र लिखकर शिकायत की जाएगी।

--------

कोट : ़

स्कूल द्वारा अभिभावकों पर वार्षिक शुल्क देने का दबाव बनाया जा रहा है। कई छात्रों का रिपोर्ट कार्ड रोक दिया गया है। यह गलत है। बुधवार को स्कूल के प्रिंसिपल से इस बारे में मुलाकात की जाएगी। साथ ही हम जिलाधिकारी से भी मिलेंगे।

- के. अरुणांचलम, महासचिव, ऑल नोएडा स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन (एएनएसपीए)

chat bot
आपका साथी