बिजली तारों को केबल लाइन में बदलने की मांग

जासं, ग्रेटर नोएडा : अखिल भारतीय किसान सभा ने गांवों में बिजली लाइनों को केबल में बदलने की मांग की ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jul 2017 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jul 2017 06:57 PM (IST)
बिजली तारों को केबल लाइन में बदलने की मांग
बिजली तारों को केबल लाइन में बदलने की मांग

जासं, ग्रेटर नोएडा : अखिल भारतीय किसान सभा ने गांवों में बिजली लाइनों को केबल में बदलने की मांग की है। साथ ही तालाबों को कब्जा मुक्त कर उनका सुंदरीकरण कराने की भी प्रशासन से मांग की है। संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जिलाधिकारी बीएन ¨सह से मिलकर यह मांग रखी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मांग पूरी न होने पर आंदोलन किया जाएगा।

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष नत्थीराम शर्मा ने कहा कि गांवों में बिजली की लाइन जर्जर हो चुकी है। इसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। कई लोग लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस चुके हैं या उनकी मौत हो चुकी है। बिजली निगम लाइनों की मरम्मत को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि बिजली की लाइन को केबल लाइन में बदल दिया जाए। इससे हादसे में कमी आ सकती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केबल लाइन के लिए बिजली निगम को धनराशि मिल चुकी है। भ्रष्टाचार की वजह से लाइनों को अभी तक बदला नहीं गया है।

जिलाध्यक्ष धर्मवीर नागर ने कहा कि जिले में कई तालाबों को अवैध कब्जा है। इसके लिए विभागीय कर्मचारी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन तालाब से अवैध कब्जा हटाकर उनका सुंदरीकरण कराए। इससे वर्षा जल संचय हो सकेगा। जिले में भूजल स्तर में तेजी से हो रही गिरावट में कमी आएगी। इस मौके पर गोपाल शर्मा, प्रवीन नागर, राजीव नागर, मदन कसाना, इरफान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी