चोर को तुम्हीं रखों मैं सुबह आउंगा

- पुलिस की लापरवाही के कारण साथी बदमाशों ने छुड़ाया जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ईकोटेक एक थाना

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 09:53 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 09:53 PM (IST)
चोर को तुम्हीं रखों मैं सुबह आउंगा

- पुलिस की लापरवाही के कारण साथी बदमाशों ने छुड़ाया

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ईकोटेक एक थाना क्षेत्र के पौबारी गाव में शनिवार रात दो अज्ञात चोर भैंस चोरी की नीयत से गाव में घुस गए। जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़ लिया और एक कमरे में बंद कर सो गए। मौका पाकर चोरों को उनके साथी छुड़ा ले गए। मामले की शिकायत थाने में कर दी गई है।

इकोटेक एक थाना क्षेत्र में पौबारी गाव में रमेश रहते हैं। रमेश का भैंस पालन का धंधा है। उन्होंने करीब 50 भैंसे रखी हुई हैं। उन्होने बताया कि उनकी अब तक 13 भैंसे चोरी हो चुकी हैं। शनिवार की रात वे घर में सो रहे थे। इसी दौरान कुछ हलचल हुई। जिसे सुनकर वे बाहर निकले और देखा की दो लोग भैंस चोरी की कोशिश में लगे हुए हैं। दोनों ने एक टाटा 407 को भी गाव के बाहर खड़ा कर रखा है। उन्होंने पड़ोसियों को जगाया और दोनों चोरों को दौड़ाकर पकड़ लिया। इसी दौरान पीसीआर भी आ गई। पीसीआर पर तैनात पुलिस कर्मियों को पूरा मामला बताया गया। लेकिन पुलिस ने सुबह मामले को देखने व चोरों को गांव में रखने की बात कह कर चली गई। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों की मदद से दोनों चोरों को एक कमरे में बंद कर दिया। ताकि सुबह पुलिस को सौंप दिया जाएगा। लेकिन रात 1 बजे के बाद दोनों को उनके साथी ताला तोड़ कर छुड़ा ले गए। रविवार को थाने में चोरों की शिकायत कर दी गई है। थाना प्रभारी शाह नजर अहमद ने बताया कि टाटा 407 में मांस के टुकड़े मिले हैं। भागने दौरान चोरों की मोबाइल गिर गई थी। जिसकी मदद से उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा।

अगर पीसीआर कर्मियों ने चोरों को लाने से मना किया तो इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

डा. ब्रजेश सिंह, एसपी देहात।

chat bot
आपका साथी