बेबस नोएडा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, नोएडा : भूमाफिया के सामने नोएडा प्राधिकरण बेबस नजर आ रहा है। खुलेआम अवैध कॉलोनियों

By Edited By: Publish:Sun, 02 Nov 2014 02:40 AM (IST) Updated:Sat, 01 Nov 2014 07:07 PM (IST)
बेबस नोएडा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, नोएडा : भूमाफिया के सामने नोएडा प्राधिकरण बेबस नजर आ रहा है। खुलेआम अवैध कॉलोनियों को काटने का खेल जारी है। फिर भी अधिकारियों को नजर नहीं आ रहा है, लेकिन हैरानी तो इस बात की है कि प्राधिकरण पुलिस को यह अवैध कॉलोनी कटते दिखाई नहीं दे रही है। यह बात हजम नहीं हो रही है।

शहरवासी यह बात अच्छी तरह से जान चुके है कि शहर में अपराधी को पुलिस की पकड़ से दूर हो सकते है। लेकिन इस शहर में एक फावड़ा अगर किसी ने जमीन में चलाया तो वहां पर पुलिस तत्काल पहुंच जाती है। ऐसे में प्राधिकरण पुलिस का नेटवर्क भी किसी से भी कमजोर नहीं माना जा रहा है।

शनिवार को जिस सोरखा गांव में पहलवान के अखाड़े को ध्वस्त करने में पूरी प्राधिकरण पुलिस ने बहादुरी दिखाई है। उसी जगह से कुछ दूरी पर

हरनंदी नदी बांध के पार अवैध कॉलोनी को काटने का खेल खुले आम भू माफिया खेल रहे है, लेकिन यह नोएडा प्राधिकरण की पुलिस देख नहीं पा रही है।

इस रास्ते हर आने जाने को को स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से इस जमीन पर अधिसूचित क्षेत्र की जमीन होने का बोर्ड लगवाया गया है। जिसे भू माफिया की ओर से यातो कालिख से पुतवा दिया गया है या पूरी तरह से साफ करवा दिया गया है। इस जमीन पर लोगों की ओर से खेती भी की जा रही है। लेकिन इसी जमीन पर भू माफिया की ओर से कई जगहों पर प्लाटिंग भी की गई है।

लोगों की ओर से यह बताया जा रहा है कि यह जमीन सोरखा, बहलोलपुर, पृथला खंजरपुर और गढ़ी चौखड़ी गांव की है। जहां पर इस प्रकार से कॉलोनी काटने का काम किया जा रहा है।

-------------

इन जगहों पर अगर अवैध कॉलोनी काटी जा रही है तो इसकी जानकारी प्राजेक्ट इंजीनियर से ली जाएगी। जिसके बाद जो भी इसके लिए दोषी होगा। उसके खिलाफ प्राधिकरण कार्रवाई करेंगी। क्योंकि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में कोई भी निर्माण नहीं हो सकता है। ऐसा करना दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है।

-वीके पवार, एसीईओ, नोएडा प्राधिकरण।

chat bot
आपका साथी