जलभराव से निबटने की तैयारी शुरू

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 06:07 PM (IST)
जलभराव से निबटने की तैयारी शुरू

फोटो : 17 एनडीपी 8

-पुराने औद्योगिक सेक्टरों में चौड़ी की जा रहीं नालियां

संवाददाता, नोएडा : शहर के पुराने औद्योगिक सेक्टरों में जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए वर्क सर्किल-एक ने प्रयास तेज कर दिए हैं। सेक्टर-एक से 11 तक की सभी सड़कों को ऊंचा करने के साथ नालियों को बेहतर करने का कार्य किया जा रहा है। आचार संहिता के कारण कार्य कुछ धीमा हो गया है, लेकिन सड़कों का आधार बनाने का कार्य लगभग सभी स्थानों पर किया जा चुका है।

शहर के औद्योगिक सेक्टरों में बरसात के समय सड़कों के नीचा होने के कारण जलभराव की समस्या पैदा होती है। बरसात के दौरान यहां से वाहनों के साथ पैदल लोगों को भी निकलने में भारी परेशानी होती है। इस बार बरसात में लोगों को इस तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए कार्य शुरू किया जा चुका है। सड़कों को ऊंचा करने के साथ उनकी री-सरफेसिंग का कार्य भी प्रस्तावित है। इस कार्य ये जहां सड़कों की ऊंचाई बढ़ेगी, वहीं पक्की नालियों को और चौड़ा करने से पानी निकासी की व्यवस्था भी बेहतर होगी।

------

जलभराव की समस्या से निबटने को पुराने सेक्टरों में कार्य शुरू किया गया है। लगभग 14 करोड़ रुपये के टेंडर पूर्व में जारी किए गए थे। इनके तहत कार्य किया जा रहा है। नालियों के चौड़े होने और सड़कों के ऊंचा होने के बाद जलभराव की समस्या से काफी निजात मिल जाएगी।

-मोहम्मद इशरत, परियोजना अभियंता, वर्क सर्किल-एक, नोएडा प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी