दस लाख से अधिक जल खंड के 107 बकायेदार, आज से काटेगा कनेक्शन

जल-सीवर के बड़े बकायदारों की अब खैर नहीं उनके कनेक्शन काटे जाएंगे। यह कार्रवाई बुधवार से नोएडा प्राधिकरण में जल खंड की ओर से शुरू की ाजा रही है। इसके लिए स्लैब तैयार किया गया है। पहले स्लैब में दस लाख रुपये व इससे बड़े बकायदारों के कनेक्शनों को काटने की योजना बनाई गई है। इसके बाद पांच से दस लाख और अंत में एक से पांच लाख रुपये तक बकायदारों को शामिल किया गया है। दस लाख व इससे बड़े बकायदारों की संख्या 107 है। इन पर करीब 46.21 करोड़ रुपये बकाया है। यह औद्योगिक वाणिज्यक संस्थागत विभाग से जुड़े है। ग्रुप हाउसिग विभाग के बकायदारों की अभी इसमें शामिल नहीं किया गया है लेकिन उनकी भी सूची तैयार की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 10:16 PM (IST)
दस लाख से अधिक जल खंड के 107  बकायेदार, आज से काटेगा कनेक्शन
दस लाख से अधिक जल खंड के 107 बकायेदार, आज से काटेगा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, नोएडा :

जल-सीवर के बड़े बकायदारों के कनेक्शन काटने की शुरुआत बुधवार से नोएडा प्राधिकरण में जल खंड की ओर से की जाएगी। इसके लिए स्लैब तैयार किया गया है। पहले स्लैब में दस लाख रुपये व इससे बड़े बकायदारों के कनेक्शनों को काटने की योजना बनाई गई है। इसके बाद पांच से दस लाख और अंत में एक से पांच लाख रुपये तक बकायदारों को शामिल किया गया है। दस लाख व इससे बड़े बकायदारों की संख्या 107 है। इन पर करीब 46.21 करोड़ रुपये बकाया है। यह औद्योगिक, वाणिज्यक, संस्थागत विभाग से जुड़े है। ग्रुप हाउसिग विभाग के बकायदारों की अभी इसमें शामिल नहीं किया गया है, लेकिन उनकी भी सूची तैयार की जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक पांच लाख रुपये से अधिक बकायदारों में करीब 386 बड़े बकायदारों को हाल ही में नोटिस जारी किया गया है। दस लाख के बकायदारों के कनेक्शन काटे जाने के बाद इनका नंबर आएगा। साथ ही वसूली के लिए आरसी के तहत कार्रवाई की जाएगी।प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के स्पष्ट निर्देश है कि जल्द से जल्द बकायदारों से बकाया वसूल किया जाए। इसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया जाए। इसके बाद यदि वह बकाया जमा नहीं करते तो नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

------------

जल पानी के श्रेणी वार बकायदार (पांच लाख तक)

वर्ग बकायदार (आवंटी)

वाणिज्यिक 40

संस्थागत 59

ग्रुप हाउसिग 84

औद्योगिक 164

आवासीय 39

chat bot
आपका साथी